बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने राज्य संघों को लिखे एक पत्र में घोषणा की कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) और रणजी ट्रॉफी सहित अन्य कुलीन घरेलू क्रिकेट प्रतियोगिताएं आगामी सत्र के रूप में घर से दूर प्रारूप को फिर से शुरू करेंगी। बता दे की, कोविड -19 प्रतिबंधों के कारण, आईपीएल के पिछले तीन संस्करण या तो भारत के बाहर खेले गए या इस वर्ष की तरह कम संख्या में भारतीय शहरों में खेले गए। गांगुली ने पत्र में लिखा, "पुरुषों के आईपीएल का अगला सीज़न भी घर और बाहर के प्रारूप में वापस जाएगा, जिसमें सभी दस टीमें अपने घरेलू मैच अपने निर्धारित स्थानों पर खेलेंगी।"

आपकी जानकारी के लिए बता दे की, इस साल हमारे पास सभी आयु समूहों के लिए हमेशा की तरह पूर्ण घरेलू सत्र होगा और पूरे देश में खेलों की मेजबानी की जाएगी। बीसीसीआई को अपने सभी सदस्यों से जो समर्थन मिला है, उसे देखकर वास्तव में खुशी हो रही है। मुझे यकीन है कि महामारी हमारे पीछे है, और हम सभी अब एक निश्चित भविष्य की आशा करते हैं। ” होम-अवे सिस्टम का उपयोग भारत की सर्वश्रेष्ठ घरेलू प्रतियोगिता, रणजी ट्रॉफी के लिए भी किया जाएगा, जो इस साल 13 दिसंबर से शुरू होगी।

इस साल दो और ईरानी कप आयोजित किए जाएंगे। वास्तव में, 2017 के घरेलू सत्र के दौरान दो टूर्नामेंट होंगे। सौराष्ट्र, जो 2019 - 2020 सीज़न के लिए रणजी ट्रॉफी चैंपियन थे, 1-5 अक्टूबर से राजकोट में शेष भारत की टीम से भिड़ेंगे। मध्य प्रदेश, जिसने 2021 - 2022 सीज़न में बेंगलुरु में मुंबई को हराकर अपनी पहली रणजी ट्रॉफी चैंपियनशिप जीती, अगले साल 1-5 मार्च से इंदौर में खेले जाने वाले अपने पहले ईरानी कप में भाग लेगा, “गांगुली ने लिखा।

बता दे की, भारत की पूर्व कप्तान ने यह भी कहा कि महिला आईपीएल अगले साल शुरू होगा। गांगुली ने लिखा, "बीसीसीआई वर्तमान में बहुप्रतीक्षित महिला आईपीएल पर काम कर रहा है। हम अगले साल की शुरुआत में पहला सीजन शुरू करने की उम्मीद कर रहे हैं। इस पर अधिक जानकारी नियत समय में दी जाएगी। महिला क्रिकेट ने दुनिया भर में अभूतपूर्व वृद्धि देखी है और हमारी राष्ट्रीय टीम अच्छा प्रदर्शन कर रही है। यह नया टूर्नामेंट हमारी युवा लड़कियों के लिए राष्ट्रीय स्तर पर खेलने का मार्ग तैयार करेगा। और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर, “गांगुली ने कहा।

Related News