टीम इंडिया का अगला नेता कौन होगा इसको लेकर काफी चर्चा है. टी20 वर्ल्ड कप के बाद टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने इस्तीफा दे दिया है। हिटमैन रोहित शर्मा को टीम इंडिया के टी20 फॉर्मेट का नया कप्तान बनाया गया है। भारत और न्यूजीलैंड के बीच सीरीज (IND vs NZ) 17 नवंबर से शुरू होगी। बीसीसीआई जल्द ही घोषणा करेगा कि जनवरी में वनडे सीरीज में नया कप्तान कौन होगा।

विराट कोहली ने अपने ट्वीट के जरिए जानकारी दी थी कि टी20 वर्ल्ड कप के बाद बैटिंग मशीन विराट कोहली पद छोड़ देंगे. इसलिए बोर्ड चाहता है कि विराट कप्तानी के बोझ से मुक्त होकर बल्लेबाजी पर ध्यान दें। विराट कोहली भले ही खराब फॉर्म में नहीं हैं, लेकिन वह 2019 के बाद से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शतक नहीं बना पाए हैं। टीम इंडिया वनडे सीरीज खेलने के लिए अगले साल जनवरी में दक्षिण अफ्रीका का दौरा करेगी। ऐसे में देखना होगा कि टी20 टीम के बाद वनडे सीरीज की कमान रोहित शर्मा या केएल राहुल संभालेंगे या नहीं.

11 जनवरी से शुरू होगी वनडे सीरीज

वनडे सीरीज की शुरुआत 11 जनवरी से होगी। टीम इंडिया तीन फॉर्मेट की सीरीज के लिए दिसंबर में दक्षिण अफ्रीका का दौरा करेगी। तीन टेस्ट, तीन वनडे और चार टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की श्रृंखला होगी। पूर्व क्रिकेटर राहुल द्रविड़ को टीम का नया कोच बनाया गया है। विराट को न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज और पहले टेस्ट से आराम दिया गया है। ऐसे में विराट दूसरे टेस्ट में वापसी करने जा रहे हैं।

टी20 वर्ल्ड कप में हारी टीम इंडिया

इस साल के टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया का प्रदर्शन खराब रहा है. पहले मैच में पाकिस्तान ने टीम इंडिया को मात दी। हालांकि उसके बाद टीम इंडिया की दिशा कुछ और ही चली गई। टीम सुपर-12 से बाहर हो गई थी। लेकिन पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच कल (गुरुवार) मैच में पाकिस्तान हार गया। ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर क्षेत्ररक्षण का फैसला किया। 14 नवंबर रविवार को ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की मुलाकात होगी।

Related News