भारत संभावित रूप से इंग्लैंड के खिलाफ 5 वां टेस्ट हार सकता है क्योंकि टीम को जीत के लिए केवल 119 रन चाहिए, जबकि मेन इन ब्लू को 7 विकेट चाहिए। भारतीय गेंदबाजों को इंग्लिश बल्लेबाजों खासकर जो रूट और जॉनी बेयरस्टो के खिलाफ संघर्ष करते देखा गया।

यह देखकर, भारतीय क्रिकेट प्रशंसकों ने एजबेस्टन में पुनर्निर्धारित पांचवें टेस्ट के लिए रविचंद्रन अश्विन को बेंच देने के लिए टीम प्रबंधन को फटकार लगाना शुरू कर दिया।

दरअसल, सिर्फ इस टेस्ट में ही नहीं, खेल के सबसे लंबे प्रारूप में नंबर दो पर रहने वाले टेस्ट गेंदबाज और नंबर दो रैंक के ऑलराउंडर इंग्लैंड के खिलाफ पूरी श्रृंखला में किसी भी खेल का हिस्सा नहीं थे।

जीत के लिए 378 रनों का पीछा करते हुए संघर्ष की बात करें तो इंग्लैंड ने तीन विकेट जल्दी गंवाने से पहले एक अच्छी शुरुआत की थी। हालांकि रूट और बेयरस्टो ने चौथे विकेट के लिए 150 रन की साझेदारी की। भारत ने रूट को एलबीडब्ल्यू करने की कोशिश में दो रिव्यू भी गंवाए और बेयरस्टो को उनकी पारी की शुरुआत में ही जीवन मिल गया।

पर्यटक श्रृंखला में 2-1 से आगे हैं, और पांचवें गेम में या तो भारत 2007 के बाद से इंग्लैंड की धरती पर एक ऐतिहासिक श्रृंखला जीत के लिए जा सकता है, या इंग्लैंड 2-2 से श्रृंखला का स्तर बना सकता है।

Related News