पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने अपने मुंबई दौरे के दौरान स्वर कोकिला लता मंगेशकर के साथ टेलीफोन पर हुई बातचीत को याद किया है। भारत रत्न से सम्मानित गायक का अंतिम संस्कार रविवार शाम मुंबई के शिवाजी पार्क में पूरे राजकीय सम्मान के साथ किया गया। लता मंगेशकर की गिनती महान पार्श्व गायिकाओं में की जाती है।

लता मंगेशकर को भारत रत्न, पद्म भूषण, पद्म विभूषण, दादा साहब फाल्के पुरस्कार, राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार सहित कई पुरस्कारों से सम्मानित किया गया। लता मंगेशकर की मौत की खबर ने 6 फरवरी को पूरे देश को सदमे में डाल दिया है। देश की सबसे सम्मानित महिलाओं में से एक लता दीदी को श्रद्धांजलि देने के लिए कई प्रसिद्ध कलाकार अंतिम संस्कार में पहुंचे थे। शोएब अख्तर, जिसे अब रावलपिंडी एक्सप्रेस के नाम से जाना जाता है, ने लता मंगेशकर के साथ अपनी बातचीत का खुलासा किया और बताया कि कैसे वह लता जी से मिलने के इतने करीब आ गए।

अख्तर ने 2016 में मुंबई में रहने के बाद भी उनसे नहीं मिल पाने के लिए खेद व्यक्त किया और एक फोन पर बातचीत का खुलासा किया जहां तेज गेंदबाज को लता मंगेशकर ने उन्हें 'माँ' कहने के लिए कहा था शोएब अख्तर ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, "मैं भारत गया था 2016 में किसी काम के सिलसिले में। मैं लता जी का भी बहुत बड़ा प्रशंसक हूं। मैं मुंबई में था, हम फोन पर बात कर सकते थे। उन्होंने मुझसे बड़े प्यार से बात की। अख्तर ने हाल ही में लीजेंड्स लीग के पहले संस्करण में भाग लिया।

अख्तर ने बताया कि 'जब मैंने उन्हें 'लता जी' कहकर संबोधित किया तो उन्होंने मुझसे 'मां' कहने को कहा। मैंने उसके स्वास्थ्य, उसके ठिकाने और बीच में सब कुछ के बारे में पूछताछ की। जिसके बाद उसने मुझसे कहा, 'बेटा, मैं वास्तव में आपसे मिलने के लिए उत्सुक हूं। मैंने आपके और सचिन के बीच कई क्रिकेट मैच देखे हैं। मुझे क्रिकेट बहुत पसंद है। आप बहुत आक्रामक खिलाड़ी हैं और अपने गुस्से के लिए भी जाने जाते हैं, लेकिन साथ ही आप साफ दिल के लगते हैं। कभी मत बदलो, हमेशा ऐसे ही रहो।'

Related News