तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बुरी तरह से हार चुकी है। अब दूसरे मैच में टीम कोशिश करेगी की ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ जीत दर्ज कर सीरीज में वापसी करने की है। वहीं, दूसरी ओर संजू सैमसन की कप्तानी में इंडिया ए और न्यूजीलैंड ए के खिलाफ वनडे सीरीज भी खेला जा रहा है। इस टीम में संजू सैमसन के अलावा शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव और पृथ्वी शाह जैसे स्टार खिलाड़ी भी मौजूद हैं।


आपको बता दें कि पिछले कुछ सालों से शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) लगातार भारतीय टीम का हिस्सा रहे हैं। उन्होंने आखिरी बार भारतीय टीम के लिए टी20 मुकाबला वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला था। वर्तमान में शार्दुल भारतीय टी20 टीम का हिस्सा हैं और न ही उन्हें आगामी टी20 विश्वकप के लिए चुना गया है।

हेडकोच और कप्तान से टीम में अपनी भूमिका के बारे में बात कर चुके हैं शार्दुल ठाकुर
भारतीय टीम में अपनी जगह और अपनी भूमिका को लेकर शार्दुल ठाकुर ने एक बड़ा खुलासा किया है। शार्दुल ने जानकारी दी कि उन्होंने टीम में अपनी भूमिका को लेकर भारतीय टीम के हेड कोच राहुल द्रविड और और कप्तान रोहित शर्मा से बात की थी। शार्दुल ने बताया कि द्रविड और रोहित दोनों ने उनसे कहा कि तीनों फॅार्मेट यानी टेस्ट, वनडे और टी20 में वो अच्छा प्ररदर्शन कर सकते हैं। वहीं, उन्हें तीनों फॅार्मेट में मौका भी मिल सकता है। शार्दुल ने आगे कहा, 'फिलहाल भारतीय टीम लगातार मैच खेल रही है इसलिए उनकी बातचीत भारतीय कप्तान और हेड कोच से नहीं हो सकी है।'


मुझे उम्मीद है कि मैं करूंगा टीम में वापसी: शार्दुल ठाकुर
शार्दुल ने कहा, 'इस समय मैं अच्छी गेंदबाजी कर रहा हूं और विकेट भी हासिल कर रहा हूं। यहां तक कि सीमित ओवरों के मैच यानी वनडे और टी20 में भी मैंने विकेट चटकाए हैं। शार्दुल ने आगे कहा, 'मुझे उम्मीद है कि मैं एक बार फिर टीम इंडिया में वापसी करूंगा।' शार्दुल ने बताया कि इस समय भारतीय टीम की शेड्यूल पूरी तरह से पैक है। भारतीय टीम को केवल चार-पांच दिनों के अंतराल में ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के साथ मुकाबले खेलने हैं। किसी के पास एक-दूसरे के साथ बैठकर बातचीत करने का समय नहीं है।

Related News