इस सीज़न में अपने मायावी पहले अंक की तलाश में, मुंबई इंडियंस (MI) लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) के साथ चल रहे IPL 2022 के मैच 24 में हॉर्न बजाएगी। यह मैच आज मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेला जाएगा।

रोहित शर्मा की अगुवाई वाली इकाई प्रतियोगिता में अब तक अपने सभी पांच मैच हारने के बाद मैदान में उतरेगी। हार की इस श्रृंखला ने आईपीएल में उनकी सबसे लंबी हार की बराबरी कर ली है। उन्होंने आईपीएल के 2014 संस्करण में भी अपने पहले पांच मैच गंवाए थे।

एलएसजी के अब तक मिले-जुले परिणाम रहे हैं। पांच में से तीन गेम जीतकर, नवगठित फ्रैंचाइज़ी अपने नाम पर छह अंकों के साथ लीग स्टैंडिंग में पांचवें स्थान पर है।

ब्रेबोर्न स्टेडियम की पिच एक विकेट के बेल्ट की तरह लग रही है। अगर विकेट हाथ में रखे जाएं तो कोई भी स्कोर पीछा करने योग्य लगता है। सीज़न में इस विशेष मैदान पर पहली पारी के औसत कुल 191 के साथ, MI बनाम LSG खेल एक उच्च स्कोरिंग मुकाबला होने की उम्मीद है।

हम तीन बल्लेबाजों की भविष्यवाणी करते हैं जो आईपीएल 2022 में मुंबई और लखनऊ के बीच आज के शाम के खेल में सबसे अधिक रन बना सकते हैं।

#3. क्विंटन डी कॉक

दोनों टीमों के बीच स्कोरिंग चार्ट में अग्रणी, क्विंटन डी कॉक ने अब तक पांच मैचों में 132.4 के स्ट्राइक रेट से 188 रन बनाए हैं। चेन्नई और दिल्ली के खिलाफ क्रमश: 61 और 80 के उनके योगदान ने उन मैचों में उनकी टीम की जीत को तय करने में एक प्रमुख भूमिका निभाई।

मुंबई के कमजोर गेंदबाजी आक्रमण के साथ, दक्षिणपूर्वी उनके खिलाफ बड़े रन बनाने की अपनी संभावनाओं को अच्छी तरह से समझ सकता है। जिसके अलावा, जोस बटलर के शतक से लेकर शिखर धवन के 70 के दशक तक, आईपीएल 2022 में अब तक सबसे अधिक सलामी बल्लेबाजों ने MI गेंदबाजों को क्लीन बोल्ड कर दिया है। इसी तरह, यह डी कॉक का दिन हो सकता है कि वह अपने पूर्व पक्ष को परेशान करें।

#2. सूर्यकुमार यादव

चोट के कारण कुछ गेम मिस करने के बाद, सूर्यकुमार यादव ने आईपीएल 2022 की धमाकेदार शुरुआत की है। दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने तीन मैचों में 81.5 के औसत और 158.25 के स्ट्राइक रेट से 163 रन बनाए हैं। उन्होंने इन खेलों में 12 छक्के भी लगाए हैं।

स्थानीय बालक अपनी टीम की बल्लेबाजी इकाई में एक महत्वपूर्ण दल साबित हुआ है और मध्य क्रम को मजबूती देता है। इस सीजन में पहले ही कुछ अनिश्चित परिस्थितियों से MI को बाहर कर दिया है और LSG के खिलाफ अपने सनसनीखेज रन को जारी रखना चाहेंगे।

# 1। केएल राहुल (एलएसजी)

हालांकि उन्होंने 68 (50) और 40 (26) के स्कोर दर्ज किए हैं, फिर भी हमने आईपीएल 2022 में एलएसजी कप्तान केएल राहुल का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं देखा है। हमेशा लगातार बने रहने वाले बल्लेबाज, जो हमेशा ऑरेंज कैप के दावेदारों में आते हैं, अब तक पांच मैचों में 132 रन बनाए हैं। उनका 26 का औसत उनके मानकों के खिलाड़ी के लिए आदर्श नहीं है।

आईपीएल 2022 का अपना पहला बड़ा स्कोर बनाने के लिए, राहुल MI के खिलाफ खेलने के लिए बेहतर टीम के लिए नहीं कह सकते थे। 29 वर्षीय खिलाड़ी ने पांच बार के चैंपियन के खिलाफ एक अद्भुत रिकॉर्ड का दावा किया है।

MI के खिलाफ 14 पारियों में राहुल ने 66.10 की शानदार औसत से 661 रन बनाए हैं. इन मैचों में उनके नाम पांच अर्द्धशतक और एक शतक भी है।

जहां MI के गेंदबाज राहुल को पारी की शुरुआत में जल्दी लाने की कोशिश करेंगे, वहीं वह आज रात लखनऊ के बल्लेबाजी शो की अगुवाई करेंगे।

Related News