टीम इंडिया ने बेहद ऐतिहासिक प्रदर्शन किया, क्योंकि मेन इन ब्लू ने पहली बार दक्षिण अफ्रीका को घर में द्विपक्षीय सीरीज में हराकर इतिहास रच दिया था। गुवाहाटी में दूसरा T20I बल्लेबाजों के लिए बेहद ही अच्छा रहा जिसमें दोनों पक्षों ने 40 ओवरों में कुल 458 रन बनाए, लेकिन मेन इन ब्लू की जीत हुई।

खेल के दौरान, दोनों पक्षों को कुछ कठिनाइयाँ हुईं। एक सांप के स्टेडियम में घुसने के बाद खेल को शुरू में रोक दिया गया था। जब फ्लडलाइट ने काम करना बंद कर दिया, तो खेल को फिर से निलंबित कर दिया गया। ब्रेक के दौरान, युजवेंद्र चहल, जो दोनों टी 20 आई में बेंच पर थे, तबरेज शम्सी के पास चले गए और मजाक में उनकी पीठ में लात मारी।

इंटरवल के दौरान, शम्सी डेविड मिलर, क्विंटन डी कॉक और भारतीय विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत के साथ बातचीत कर रहे थे, जब चहल ने ग्रुप की ओर कदम बढ़ाया और शम्सी को लात मारी। घटना का वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

चहल और शम्सी दोनों आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए एक साथ खेल चुके हैं। शम्सी 2016 से 2018 तक आरसीबी टीम का हिस्सा थे। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले गए दूसरे टी20 मैच की बात करें तो भारतीय गेंदबाजों ने दक्षिण अफ्रीका के 1 रन पर 2 विकेट लिए।

अर्शदीप ने टेम्बा बावुमा और रिले रोसो को खाता खोलने का मौका तक नहीं दिया। इसके बाद डी कॉक ने पहले मार्कराम के साथ टीम बनाकर और फिर डेविड मिलर के साथ पार्टनरशिप करके पारी को संभालने की कोशिश की, लेकिन जीत से चूक गए। डी कॉक ने 48 गेंदों में 69 रन की नाबाद पारी खेली, जबकि मिलर 106 रन बनाकर नाबाद रहे। रिले ने 19 गेंदों में 33 रन बनाए।

Related News