इन दिनों पाकिस्तान क्रिकेट टीम जबरदस्त फॉर्म में चल रही है. उन्होंने एशिया कप 2022 सीज़न के फ़ाइनल में जगह बनाई है, जहाँ उनका सामना श्रीलंका से होगा। मगर, इससे पहले सुपर-4 चरण में पाकिस्तान का आखिरी मैच भी श्रीलंका के खिलाफ था। इस मैच में श्रीलंकाई टीम ने शानदार जीत दर्ज की थी। शुक्रवार (9 सितंबर) को खेले गए मैच में श्रीलंका ने 5 विकेट से जीत दर्ज की।

आपकी जानकारी के लिए बता दे की, श्रीलंका की पारी के दौरान पाकिस्तानी विकेटकीपर-बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान और फील्ड अंपायर ने ऐसा काम किया, जिसके बाद बाबर आजम को उन्हें बताना पड़ा कि टीम का कप्तान मैं हूं. पूरी घटना कैमरे में रिकॉर्ड हो गई। इसका वीडियो भी जमकर वायरल हो रहा है.

तेज गेंदबाज हसन अली के ओवर की दूसरी गेंद पर दासुन सनका ने स्कूप शॉट लगाने की कोशिश की, लेकिन गेंद विकेटकीपर रिजवान के ग्लव्स में जा लगी. यहां रिजवान को लगा कि गेंद बल्ले के किनारे से आई है और सनका कैच आउट हो गईं। रिजवान ने अपील की, मगर फील्ड अंपायर अनिल चौधरी ने नॉट आउट दिया।

बता दे की, यहां से रिजवान ने डीआरएस लेने का इशारा किया। अंपायर ने भी इस अपील को स्वीकार कर डीआरएस दिया। इस बीच कप्तान बाबर आजम नाराज हो गए, क्योंकि अंपायर ने उनसे कुछ नहीं पूछा। नियम के मुताबिक, कप्तान की हरी झंडी मिलने के बाद ही अंपायर डीआरएस को स्वीकार करता है। बाबर का ये रिएक्शन भी कैमरे में रिकॉर्ड हो गया और अब जमकर वायरल हो रहा है. हालांकि, डीआरएस लिया गया और बल्लेबाजों को नॉटआउट घोषित कर दिया गया।

Related News