जैसे-जैसे साल के सबसे बहुप्रतीक्षित मैच - भारत बनाम पाकिस्तान - के दिन नजदीक आते जा रहे हैं, फैंस और पूर्व क्रिकेटरों के बीच ऑफ-फील्ड मजाक शुरू हो गया है। आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप में भारत 24 अक्टूबर को संयुक्त अरब अमीरात में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से भिड़ेगा। दोनों टीमें सुपर12 का हिस्सा हैं और अपने ग्रुप के पहले मुकाबले में आमने-सामने होंगी।

हालांकि, टूर्नामेंट से पहले पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने भारतीय क्रिकेट के दिग्गज सचिन तेंदुलकर को लेकर एक बड़ा बयान दिया है। पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने अपने उसे बयान पर सफाई दी है, जिसमें उन्होंने कभी कहा था कि मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंडुलकर उनसे डरते थे। उन्होंने साफ-साफ कहा कि मैंने ऐसा कभी नहीं कहा। यह सिर्फ मीडिया हाइप थी। मैंने इस बारे में सचिन तेंडुलकर से 2016 में बात भी की थी और उनसे कहा था कि मैंने ऐसा नहीं कहा।

उन्होंने कहा कि उनका इरादा कभी किसी को यह बताने का नहीं था कि जब वह गेंदबाजी करने आए तो तेंदुलकर उनका सामना करने से डरते थे। ज़ी न्यूज़ के साथ विशेष रूप से बात करते हुए, अख्तर ने इस घटना के बारे में जानकारी दी थी और कहा कि यह मीडिया द्वारा बनाया गया एक प्रचार था।

उन्होंने कहा "एक बार और हमेशा के लिए मैं इस बात को स्पष्ट करना चाहता हूं, यह सब मीडिया प्रचार था। बात यह है कि जब आप एक किताब लिखते हैं, तो आपको सब कुछ समझाना होगा क्योंकि चीजों को संदर्भ से बाहर ले जाया जाता है। मैंने जब कहा था, तब उनके एल्बो में चोट थी जिसके कारण वह हुक और पुल नहीं कर सकते थे। इसलिए मेरा विचार था कि मैं उन्हेंसे शॉर्ट बॉल करूँ और शायद उन्हें थोड़ा डरा कर उस कमजोरी का इस्तेमाल करूँ जो उन्हें टेनिस एल्बो की वजह से थी। मैंने कभी नहीं लिखा कि सचिन डरते है मैंने कभी नहीं कहा कि वह महान खिलाड़ी नहीं हैं।"

उन्होंने साथ ही बताया कि गुवाहाटी में मेरी एक तेज गेंद सचिन को लगी थी। उनकी एक पसली में फ्रैक्चर था इसके बावजूद वह खेलते रहे। मैच के बाद जब उन्होंने मुझे बताया तो मैं हैरान था। वह दर्द बर्दाश्त करते हुए खेलते रहे थे। मैंने पूछा कि आपने पहले क्यों नहीं बताया इस बारे में तो उन्होंने कहा कैसे बताता मैच में भारत फंसा हुआ था।

सचिन तेंडुलकर की तारीफ करते हुए शोएब ने कहा, 'अगर सचिन आज पैदा होते तो एक लाख रन बनाते।' साथ ही जब उनसे मौजूदा भारतीय टीम में पसंदीदा प्लेयर्स के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा- रोहित शर्मा मेरे फेवरिट खिलाड़ी हैं। उनका नाम ग्रेट रोहित शर्मा होना चाहिए। मुझे उनके बाद ऋषभ पंत पसंद आते हैं।

Related News