PC: India Today

पाकिस्तानी क्रिकेट स्टार शोएब मलिक एक बार फिर शादी के बंधन में बंध गए हैं। क्रिकेटर ने पाकिस्तानी एक्ट्रेस सना जावेद को अपना जीवनसाथी चुना है। शोएब की तीसरी शादी के साथ ही सानिया मिर्जा से उनके अलग होने की अफवाहें लगभग पक्की होती दिख रही हैं। गौरतलब है कि सानिया मिर्जा और शोएब मलिक के बीच तलाक को लेकर कई तरह की अटकलें लगाई जा रही थीं।

शोएब मलिक और सानिया मिर्ज़ा दोनों अपने-अपने क्षेत्र में उत्कृष्ट खिलाड़ी हैं। सानिया मिर्जा जहां भारत की स्टार टेनिस खिलाड़ी हैं, वहीं शोएब पाकिस्तानी क्रिकेट खिलाड़ी हैं। दोनों ने अपने करियर से काफी संपत्ति अर्जित की है।

सानिया मिर्जा की कुल संपत्ति

सानिया मिर्ज़ा, जिन्हें अक्सर भारत की सबसे महान टेनिस खिलाड़ियों में से एक माना जाता है, की कुल संपत्ति लगभग 25 मिलियन डॉलर है, जो भारतीय रुपये में लगभग 200 करोड़ है। खेल से होने वाली कमाई के अलावा सानिया विज्ञापनों से भी अच्छी खासी कमाई कर लेती हैं। वह सालाना टेनिस से करीब 3 करोड़ और एंडोर्समेंट से करीब 25 करोड़ रुपए कमाती हैं। सानिया अपनी टेनिस अकादमी भी चलाती हैं।

PC: NDTV

आलिशान घर और लग्जरी कारें

संपत्ति की बात करें तो सानिया मिर्जा के पास हैदराबाद में एक आलीशान घर है, जिसकी कीमत लगभग 13 करोड़ है। उनके पास रेंज रोवर, मर्सिडीज बेंज, ऑडी और बीएमडब्ल्यू सहित लक्जरी कारों का संग्रह भी है।

शोएब मलिक की कुल संपत्ति
कथित तौर पर शोएब मलिक की कुल संपत्ति सानिया मिर्जा के समान है। डेलीहंट के मुताबिक, शोएब की कुल संपत्ति लगभग 28 मिलियन डॉलर है, भारतीय रुपये में लगभग 228 करोड़ रुपये है। सानिया की तरह शोएब भी ब्रांड एंडोर्समेंट से कमाई करते हैं और उनके पास कई लग्जरी कारें हैं।

कब हुई थी दोनों की शादी
सानिया मिर्जा का जन्म 1986 में मुंबई में हुआ और उन्होंने अपनी शिक्षा हैदराबाद में पूरी की। उन्हें 18 साल की उम्र में एक टेनिस खिलाड़ी के रूप में पहचान मिली। 2003 में मुलाकात के बाद इस जोड़े ने 12 अप्रैल 2010 को शादी कर ली। अपनी हालिया शादी में, शोएब मलिक ने पाकिस्तानी अभिनेत्री सना जावेद को अपने जीवन साथी के रूप में चुना है, और इस मिलन की खबरों ने सानिया मिर्जा से उनके अलग होने की अटकलों को हवा दे दी है।

Follow our Whatsapp Channel for latest News​​​​​

Related News