PC: dnaindia

टीम इंडिया इस समय दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ रोमांचक टेस्ट सीरीज खेल रही है, लेकिन जब रोमांचक क्रिकेट मैचों की बात की जाए तो भारत बनाम पाकिस्तान विश्व कप मुकाबले की हाइप की कोई बराबरी नहीं कर सकता। इस साल रोमांचक मैचों के साथ, भारत और पाकिस्तान के क्रिकेट प्रशंसक बेसब्री से अगले मैच का इंतजार कर रहे हैं जहां दोनों टीमें एक-दूसरे के सामने होंगी। हालाँकि भारत और पाकिस्तान के बीच कोई द्विपक्षीय श्रृंखला नहीं है, लेकिन प्रतिद्वंद्वियों को टी20 विश्व कप 2024 में मिलने की उम्मीद थी। हालांकि आईसीसी या बीसीसीआई ने अभी तक आधिकारिक तौर पर कुछ भी खुलासा नहीं किया है, स्पोर्ट्सटाक की एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि भारत और पाकिस्तान को ICC T20 विश्व कप 2024 के लिए ग्रुप में रखा जाएगा।इसका मतलब है कि आगामी विश्व कप में भारत बनाम पाकिस्तान मैच होगा और रिपोर्ट के अनुसार, यह 9 जून को न्यूयॉर्क में होगा। रिपोर्ट से यह भी पता चलता है कि भारत अपने टी20 विश्व कप 2024 अभियान की शुरुआत 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ करेगा।

आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 4 जून से शुरू होगा और इसकी मेजबानी अमेरिका और वेस्टइंडीज करेंगे। टूर्नामेंट में कुल 20 क्वालीफाइंग टीमें होंगी जो मैच खेलेंगी। टीमों को 4 समूहों में विभाजित किया जाएगा और प्रत्येक समूह में कुल 5 टीमें होंगी। स्पोर्ट्स तक की रिपोर्ट के मुताबिक, भारत और पाकिस्तान आयरलैंड, अमेरिका और कनाडा के साथ एक ही ग्रुप में हैं। माना जाता है कि ग्रुप स्टेज मैच शेड्यूल नीचे उल्लिखित है।


5 जून को भारत बनाम आयरलैंड
9 जून को भारत बनाम पाकिस्तान
12 जून को भारत बनाम यूएसए
15 जून को भारत बनाम कनाडा

क्वालीफाइंग टीमें 2 समूहों में स्थान लेंगी जिनमें से प्रत्येक में 4 टीमें होंगी। ग्रुप से शीर्ष 2 टीमें नॉकआउट चरण में जाएंगी।

Follow our Whatsapp Channel for latest News

Related News