खेल डेस्क। अगले महीने से शुरू हो रहे आईसीसी टी20 विश्व कप से पहले मेजबान अमेरिका की टीम ने क्रिकेट के इस फॉर्मेट में इतिहास रच दिया है। कोरी एंडरसन (नाबाद 34) और हरमीत सिंह (नाबाद 33) की उम्दा पारियों के दम पर अमेरिका ने मंगलवार को पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में बांग्लादेश को पांच विकेट से शिकस्त दी। दोनों टीमों के बीच पहली बार टी20 मैच खेला गया है।

इसमें जीत दर्ज कर अमेरिका ने आईसीसी टी20 विश्व कप से पहले बड़ा उलटफेर किया है। ह्यूस्टन में खेले गए इस मैच में बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करके 20 ओवर में 6 विकेट 153 रन का स्कोर खड़ा किया। जवाब में अमेरिका ने 19.3 ओवर में पांच विकेट खोकर जीत हालिस की।

अमेरिका ने सीरीज में बनाई बढ़त
इस प्रकार से अमेरिका ने बांग्लादेश पर पहली जीत दर्ज करके रिकॉर्ड बनाया है। अमेरिका ने ये मैच जीतकर तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है। सीरीज का दूसरा मुकाबला कल ह्यूस्टन में खेला जाएगा।

कोरी एंडरसन और हरमीत सिंह ने खेली मैच विजयी पारी
मैच में पहले बांग्लादेश को लिटन दास (14) और सौम्य सरकार (20) ने अच्छी शुरुआत दिलाई थी, लेकिन टीम इसका फायदा नहीं उठा सकी। अमेरिका की ओर से लक्ष्य का पीछा करते हुए स्टीवन टेलर (28) और कप्तान मोनांक पटेल (12) ने टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई। मोनांक दुर्भाग्यशाली रन आउट हुए। एंड्रीस गौस ने 23 रन का योगदान दिया। इसके बाद कोरी एंडरसन ने 25 गेंदों में दो छक्के की मदद से नाबाद 34 रन की मैच विजयी पारी खेली। हरमीत सिंह ने केवल 13 गेंदों में दो चौके और तीन छक्के की मदद से नाबाद 33 रन का योगदान दिया है।

PC: jagran

Related News