सोमवार को मोहाली में दिल्ली कैपिटल्स और किंग्स इलेवन पंजाब की भिड़ंत हुई। इस मैच में किंग्स इलेवन पंजाब के 20 वर्षीय खिलाड़ी सैम कुरेन ने हैट्रिक लेकर तहलका मचा दिया। इस ऑलराउंडर खिलाड़ी ने दिल्ली कैपिटल्स के हाथों से जीता हुआ मैच छीन लिया। बता दें कि जब दिल्ली कैपिटल्स 17 ओवर में 5 विकेट पर 144 रन बनाकर मजबूत स्थिति में थी, इस दौरान दिल्ली को 3 ओवर में महज 23 रन चाहिए। लेकिन सैम कुरेन ने अपनी बेहतरीन गेंदबाजी से मैच का पासा ही पलट दिया।

सैम कुरेन ने अपने दूसरे ओवर की अंतिम गेंद पर इंग्राम को आउट किया, इसके बाद अगले ओवर की पहली गेंद पर रबाडा को बोल्ड किया था, फिर दूसरी गेंद पर संदीप लामिछाने को एलबीडब्ल्यू करके किंग्स इलेवन पंजाब को 14 रनों से रोमांचक जीत दिला दी। बता दें कि सैम कुरेन ने 2.2 ओवर में महज 11 रन देकर 4 विकेट अपने नाम दर्ज किए। आईपीएल 2019 में सैम कुरेन ने किंग्स इलेवन पंजाब की तरफ से 25 मार्च को राजस्थान के खिलाफ मैच में डेब्यू किया था। अपने डेब्यू मैच में सैम कुरेन महंगे साबित हुए थे। कुरेन ने 4 ओवर में 52 रन दिए थे, जबकि 2 विकेट लिए थे।

बता दें कि सैम कुरेन ने आईपीएल 2019 का पहला हैट्रिक लिया। इसी के साथ कुरेन ने एक नया रिकॉर्ड भी बना दिया। बता दें कि सैम कुरेन ने आईपीएल इतिहास में हैट्रिक लेने वाले सबसे कम उम्र के गेंदबाज बन चुके हैं।
हांलाकि किंग्स इलेवन पंजाब की तरफ से सैम कुरेन ऐसे तीसरे गेंदबाज हैं, जिन्होंने हैट्रिक ली। इससे पहले युवराज सिंह दो बार तथा अक्षर पटेल एक बार यह कारनामा कर चुके हैं।

Related News