इस बार टी20 वर्ल्ड कप 2022 में खिताब से दो जीत दूर आने के बाद टीम इंडिया का सफर थम गया. सेमीफाइनल में टीम इंडिया को इंग्लैंड से 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. बता दे की,इस विश्व कप से बाहर होने के बाद भी भारतीय खिलाड़ी टूर्नामेंट में बने हुए हैं। खिताब नहीं, बल्कि प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का अवॉर्ड टीम इंडिया के खाते में जरूर आ सकता है।

आपकी जानकारी के लिए बता दे की,इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट अवॉर्ड के लिए 9 खिलाड़ियों को शॉर्टलिस्ट किया था। इसमें सबसे ऊपर टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली का नाम है। दूसरे नंबर पर भारत के सूर्यकुमार यादव भी हैं। अब वोटिंग के आधार पर इनमें से केवल एक खिलाड़ी का चयन इस प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट अवॉर्ड के लिए किया जाएगा।

बता दे की,खिताबी मुकाबला पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच था। मगर, फाइनल से पहले इंग्लैंड टीम के कप्तान जोस बटलर ने इस प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट अवॉर्ड के लिए सूर्यकुमार यादव को अपनी पसंद बताया. पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम का कहना कुछ और है. बाबर ने इस अवॉर्ड के लिए अपनी ही टीम के ऑलराउंडर शादाब खान को अपना फेवरेट बताया है.

Related News