महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने असम के एक धर्मार्थ अस्पताल को एक चिकित्सा उपकरण दान किया जिसका लाभ वंचित परिवारों के 2,000 से अधिक बच्चों को मिलेगा। तेंदुलकर, 'यूनिसेफ सद्भावना राजदूत' ने असम के करीमगंज जिले के मकुंडा अस्पताल में बाल चिकित्सा प्रोत्साहन देखभाल इकाई (पीआईसीयू) और नवजात प्रोत्साहन देखभाल इकाई (एनआईसीयू) के लिए आवश्यक उपकरण दान किए।


तेंदुलकर के संगठन ने मध्य प्रदेश में आदिवासी समुदायों को पोषण और उपचार प्रदान करने में भी मदद की है। मकुंडा अस्पताल के बाल विशेषज्ञ सर्जन डाॅ विजय इस्माइल ने तेंदुलकर को इस मदद के लिए धन्यवाद दिया और कहा, "सचिन तेंदुलकर की मदद से, यूनिट का सहयोग हमें कम कीमत पर लगभग सभी लोगों को उत्कृष्ट सुविधाएं प्रदान करने में मदद करेगा।"


तेंदुलकर ने इससे पहले कोरोना वायरस द्वारा लगाए गए बंद के दौरान सरकार की मदद करने के अलावा मुंबई स्थित गैर-सरकारी संगठन को 4,000 करोड़ रुपये का दान दिया था।


तेंदुलकर ने इससे पहले प्रधानमंत्री राहत कोष और मुख्यमंत्री राहत कोष में से प्रत्येक को 25 लाख रुपये का दान दिया था। उन्होंने एक महीने के लिए मुंबई में 5,000 परिवारों को भोजन प्रदान किया।

Related News