क्सर मोनिका (ने यहां थाईलैंड ओपन में दो बार की विश्व चैम्पियनशिप पदक विजेता जोसी गाबुको को हराकर दो अन्य भारतीयों के साथ सेमीफाइनल में जगह बनाई। आशीष कुमार (81 किग्रा) और मनीषा (57 किग्रा) अन्य दो भारतीय मुक्केबाज हैं जिन्होंने अपने संबंधित थाई प्रतिद्वंद्वियों के खिलाफ विपरीत जीत दर्ज करके अंतिम 4 में जगह बनाई है।

मोनिका ने गैबुको को 4-1 से हराकर 2012 वर्ल्ड चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल और 2008 वर्ल्ड चैंपियनशिप में ब्रॉन्ज मेडल जीता। अब उनका सामना वियतनाम की त्रिह थी दीम किउ से होगा, जिन्हें पिछले दौर में बाई मिली थी। अपना पहला अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट खेलते हुए, अंतिम चरण के स्वर्ण पदक विजेता आशीष ने स्थानीय मुक्केबाज एफिसित खानखोखरुया पर 5-0 से जीत दर्ज की। अब उनका सामना सेमीफाइनल में इंडोनेशिया के माईखेल रोबर्ड मस्कट से होगा।

मनीषा के लिए रिंग में अच्छा दिन था, जिन्होंने हाल ही में आगामी विश्व चैम्पियनशिप और एशियाई खेलों के लिए क्वालीफाई किया है। उन्होंने 57 किग्रा के क्वार्टर फाइनल में थाईलैंड की दो बार की युवा एशियाई चैंपियन पोर्नटिप बुआपा को 3-2 से हराया। हालांकि, रेणु (54 किग्रा) और मोनिका अपने शुरुआती दौर के मैच हार गईं।

Related News