खेल डेस्क: जल्द ही वल्र्डकप शुरू होने वाला है जिसका लेकर सभी टीमों ने जमकर तैयारी कर ली है वल्र्डकप को लेकर भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने भी भविष्यवाणी की है। आपकों बतादें की इंग्लैंड में होने वाले आईसीसी क्रिकेट विश्व कप को शुरू होने में अब केवल एक सप्ताह का समय बचा है ऐसे में क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने भी अपनी टीम को लेकर कई बाते साझा की है उन्होंने अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज तथा पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को किस नंबर पर बल्लेबाजी करनी चाहिए इसके प्रश्न का भी जवाद दिया वहीं सचिन तेंदुलकर ने अपनी राय रखी है।


खबरों की माने तो सचिन ने एक इंटरव्यू के दौरान बातचीत में कहा कि उनकी निजी राय है कि धोनी को आगामी विश्व कप में नंबर.5 पर बल्लेबाजी करनी चाहिए। आपकों बतादें की दो बार की चैंपियन भारतीय टीम आगामी विश्व कप में अपना पहला मुकाबला दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच जून को खेलने जा रही है। इसे लेकर सचिन ने कहा की मेरी निजी राय है कि धोनी को नंबर पांच पर बल्लेबाजी करनी चाहिए।


इसके साथ ही उन्होंने कौन.सी चार टीमें सेमीफाइनल तक पहुंच सकती है, सचिन तेंदुलकर का मानना है कि इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और भारत आसानी से सेमीफाइनल तक का सफर तय कर सकती है। जबकि पाकिस्तान और न्यूजीलैंड में से कोई एक टीम सेमीफाइनल तक पहुंच सकती है। जानकारी अनुसार पिछले कुछ वर्षों में भारत और इंग्लैंड का प्रदर्शन वनडे में अच्छा रहा है। इसी वजह से दोनों टीमों को सेमीफाइनल तक पहुंचने का प्रबल दावेदार माना जा रहा है । आपकों बतादें की इंग्लैंड की टीम ने लगातार 11 वनडे सीरीज जीती। वही साल 2017 की चैंपियंस ट्रॉफी के बाद भारतीय टीम मात्र 2 वनडे सीरीज हारी है। ऑस्ट्रेलिया की टीम का प्रदर्शन निराशाजनक रहा। लेकिन उसने शानदार वापसी की।

Related News