शनिवार को भारतीय क्रिकेट की कप्तानी करने वाले विराट कोहली ने पिछले भारतीय टीम के टेस्ट कप्तान का पद छोड़ दिया। विराट अब भारत के लिए बतौर बल्लेबाज खेलते नजर आएंगे। विराट कोहली के कल अचानक टेस्ट कप्तानी छोड़ने के बाद से फैंस के साथ-साथ दिग्गज क्रिकेटर भी हैरान हैं।

अब भारत के सीमित ओवरों के कप्तान रोहित शर्मा ने प्रतिक्रिया दी है। दरअसल, रोहित हिटमैन कोहली के टेस्ट कप्तानी छोड़ने से काफी हैरान हैं। रोहित ने इंस्टाग्राम पर लिखा, 'हैरान। मगर, भारतीय कप्तान के रूप में सफल पारी के लिए बधाई। लंबे समय के लिए शुभकामनाएं। '

विराट कोहली के कप्तानी छोड़ने के बाद रोहित शर्मा भी टेस्ट फॉर्मेट में कप्तान बनने के दावेदार हैं। दूसरी ओर, बीसीसीआई इस मामले में सोच-समझकर फैसला लेना चाहता है।

टेस्ट कप्तान बनने की दौड़ में केएल राहुल, श्रेयस अय्यर और विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत का भी नाम है। ऐसे में अगर विराट कोहली की बात करें तो विराट भारत के सबसे सफल टेस्ट कप्तान हैं। उनकी कप्तानी में भारत ने 68 में से 40 टेस्ट मैच जीते।

ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और वेस्टइंडीज जैसे देशों में विराट की कप्तानी में भारत ने टेस्ट क्रिकेट में अपनी पहचान बनाई। विराट का बतौर कप्तान वनडे और टी20 अंतरराष्ट्रीय में भी शानदार रिकॉर्ड रहा है। यदि रोहित शर्मा की बात करें तो रोहित हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण दक्षिण अफ्रीका के दौरे से बाहर हैं और रोहित की गैरमौजूदगी में केएल राहुल आगामी वनडे सीरीज की कप्तानी करते नजर आएंगे।

Related News