ICC T20 World Cup के फाइनल से पहले पाकिस्तान के लिए बुरी खबर है। टीम के इन-फॉर्म सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान और मध्य क्रम के बल्लेबाज शोएब मलिक ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आईसीसी पुरुष टी 20 विश्व कप 2021 के सेमीफाइनल मुकाबले से पहले अभ्यास सत्र से चूक गए हैं। यह मैच गुरुवार (11 नवंबर) को दुबई में होना है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, रिजवान और मलिक दोनों ही फ्लू से पीड़ित हैं। हालाँकि, पाकिस्तानी प्रशंसकों के लिए अच्छी खबर यह है कि दोनों ने कोविड -19 के लिए नकारात्मक परीक्षण किया है।

खबरे हैं कि रिजवान और मलिक के अहम मुकाबले में शामिल होने पर अंतिम फैसला मैच से पहले उनके स्वास्थ्य का आकलन करने के बाद किया जाएगा। यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि रिजवान और मलिक दोनों वर्तमान पाकिस्तान टीम का बहुत महत्वपूर्ण हिस्सा हैं।

रिजवान इन दिनों शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं जबकि मलिक टी20 विश्व कप के विभिन्न मैचों में उपयोगी कैमियो लेकर आए हैं। इस बात से कोई इंकार नहीं है कि पाकिस्तान की बल्लेबाजी पूरी तरह से अपने सलामी बल्लेबाजों बाबर आजम और रिजवान पर निर्भर है और अगर रिजवान सेमीफाइनल में नहीं खेल पाते हैं तो यह टीम के लिए बड़ा झटका होगा।

रिजवान इस कैलेंडर वर्ष में अंतरराष्ट्रीय टी20 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। आपको जानकारी के लिए बता दें कि उन्होंने 19 पारियों में, उन्होंने 87.81 के औसत से 137.02 के स्ट्राइक रेट से 966 रन बनाए हैं, उनके पास एक शतक सहित दस 50+ स्कोर हैं।

Related News