PC: abplive

आईपीएल 2024 का 9वां मैच राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला जाएगा। यह मैच जयपुर में होगा। राजस्थान ने इस सीजन के अपने पहले मैच में लखनऊ सुपर जाएंट्स को हराकर शानदार जीत दर्ज की थी। दूसरी ओर, दिल्ली को पंजाब किंग्स के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में भी दिल्ली के लिए जीत आसान नहीं होगी। राजस्थान के लिए संजू सैमसन और यशस्वी जयसवाल गेम-चेंजर साबित हो सकते हैं।

संजू सैमसन:

राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने लखनऊ के खिलाफ बेहतरीन बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया. उन्होंने शानदार 82 रन बनाए. सैमसन की पारी में 6 छक्के और 3 चौके शामिल रहे। अच्छी फॉर्म में चल रहे सैमसन ने कई मौकों पर कमाल दिखाया है. दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ सैमसन राजस्थान के लिए गेम-चेंजर साबित हो सकते हैं। सैमसन ने अब तक 153 आईपीएल मैच खेले हैं, जिसमें 3970 रन बनाए हैं।

यशस्वी जयसवाल:

यशस्वी राजस्थान के शीर्ष खिलाड़ियों में से हैं। उन्होंने अब तक खेले गए 38 आईपीएल मैचों में 1196 रन बनाए हैं। यशस्वी ने पिछले सीजन में भी दमदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया था। वह इस बार एक बार फिर राजस्थान के लिए अहम हो सकते हैं। यशस्वी को जोस बटलर के साथ ओपनिंग करने का मौका मिल सकता है। उन्होंने लखनऊ के खिलाफ सिर्फ 12 गेंदों पर 24 रन बनाए और अपनी संक्षिप्त पारी के दौरान 3 चौके और 1 छक्का लगाया।

शाई होप:

दिल्ली कैपिटल्स के लिए शाई होप चमक सकते हैं। वह एक अनुभवी बल्लेबाज हैं। होप ने पिछले मैच में पंजाब किंग्स के खिलाफ 2 चौके और 2 छक्के लगाते हुए 33 रनों की शानदार पारी खेली थी। होप का यह पहला आईपीएल सीज़न है, लेकिन उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट और घरेलू मैचों में उत्कृष्टता दिखाई है। होप ने 28 टी20 मैचों में 509 रन बनाए हैं। वह राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ प्रभावित कर सकते हैं।

Related News