IND vs USA Playing 11: भारतीय टीम बुधवार को अपने तीसरे मैच में मेजबान अमेरिका से भिड़ेगी. टी20 वर्ल्ड कप 2024 का 25वां मैच न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा।

IND vs USA Playing 11: भारतीय टीम बुधवार को अपने तीसरे मैच में मेजबान अमेरिका से भिड़ेगी. टी20 वर्ल्ड कप 2024 का 25वां मैच न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच में दोनों टीमों के बीच जोरदार टक्कर देखने को मिलेगी. दोनों टीमों ने अपने पिछले मैच जीते हैं. इस मैच को जीतने वाली टीम ग्रुप ए से सुपर-8 के लिए क्वालीफाई करने वाली पहली टीम होगी।

भारत ने अपने पिछले दोनों मैच एक ही लाइनअप के साथ खेले थे। हालांकि बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर सके. माना जा रहा है कि रोहित शर्मा अमेरिका के खिलाफ भारत की प्लेइंग इलेवन में अहम बदलाव कर सकते हैं. शिवम दुबे की जगह संजू सैमसन को मौका मिल सकता है. इसके साथ ही यशस्वी जयसवाल भी टीम में जगह पाने के लिए तैयार हैं. दरअसल, दुबे पिछले दो मैचों में कुछ खास नहीं कर सके. आयरलैंड के खिलाफ वह कोई भी रन बनाने में असफल रहे जबकि पाकिस्तान के खिलाफ वह सिर्फ तीन रन पर आउट हो गए। माना जा रहा है कि कप्तान इस आउट ऑफ फॉर्म बल्लेबाज को बाहर का रास्ता दिखा सकते हैं. अभी तक दुबे को गेंदबाजी का मौका नहीं मिला है. उनकी जगह किसी विशेषज्ञ बल्लेबाज को शामिल किया जा सकता है.

यशस्वी जयसवाल की वापसी संभव

टीम इंडिया की प्लेइंग 11 में शिवम दुबे की जगह लेने के लिए यशस्वी जयसवाल का नाम सबसे आगे चल रहा है. यह एक बेहतरीन ओपनर है. हालांकि, रोहित शर्मा और विराट कोहली टीम के लिए ओपनिंग बल्लेबाजी कर रहे हैं। ऐसे में जयसवाल तीसरे नंबर पर उतर सकते हैं. पंत चौथे और सूर्यकुमार यादव पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करते नजर आ सकते हैं. इसके साथ ही टीम में हार्दिक पंड्या, अक्षर पटेल और रवींद्र जड़ेजा बतौर ऑलराउंडर खेलते नजर आएंगे जो गेंदबाजी के साथ-साथ बल्लेबाजी में भी उपयोगी साबित हो रहे हैं.

गेंदबाजी में कोई बदलाव नहीं होगा

जसप्रीत बुमराह की अगुवाई में भारत के तेज गेंदबाजी आक्रमण ने दमदार प्रदर्शन किया है. पिछले दो मैचों में अर्शदीप सिंह और मोहम्मद सिराज ने घातक गेंदबाजी की है. पाकिस्तान के खिलाफ बुमराह ने तीन विकेट लिए. इस शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। इसके साथ ही अर्शदीप को एक और हार्दिक पंड्या को दो विकेट मिले.

भारतीय टीम की संभावित प्लेइंग-11

रोहित शर्मा, विराट कोहली, यशस्वी जयसवाल, ऋषभ पंत, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, अक्षर पटेल, रवींद्र जड़ेजा, अर्शदीप सिंह, जसप्रित बुमरा, मोहम्मद सिराज।

Related News