pc: abplive

टी20 विश्व कप 2024 के लिए भारतीय टीम की घोषणा हो गई है, जिससे केएल राहुल के बाहर होने की चर्चा तेज हो गई है। बीसीसीआई ने विश्व कप टीम के लिए विकेटकीपर-बल्लेबाज के रूप में ऋषभ पंत और संजू सैमसन को चुना है। इसके बावजूद रिंकू सिंह को 15 खिलाड़ियों की टीम से बाहर किए जाने को लेकर सोशल मीडिया पर आलोचना हुई। केएल राहुल ने आईपीएल 2024 में अब तक खेले 10 मैचों में 40 से अधिक की औसत से 406 से अधिक रन बनाए हैं। इस बीच, रिंकू सिंह ने पिछले साल भारतीय टीम के लिए पदार्पण करने के बाद से 89 की औसत से रन बनाए हैं। अब मेन सेलेक्टर अगरकर ने राहुल और रिंकू के न चुने जाने को लेकर अहम बयान दिया है।

केएल राहुल को क्यों नहीं चुना गया?

केएल राहुल के न चुने जाने को लेकर मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर ने कहा, ''केएल राहुल एक बेहतरीन बल्लेबाज हैं, लेकिन हमें किसी ऐसे खिलाड़ी की जरूरत थी जो बीच के ओवरों में बल्लेबाजी कर सके। राहुल फिलहाल आईपीएल में अपनी टीम के लिए ओपनिंग कर रहे हैं। जिसके आधार पर यह फैसला लिया गया बल्लेबाजी स्लॉट उपलब्ध थे। हमें लगा कि ऋषभ पंत और संजू सैमसन मध्य क्रम में बल्लेबाजी की जिम्मेदारी संभाल सकते हैं।''

रिंकू सिंह को लेकर बड़ा खुलासा
अगरकर ने रिंकू सिंह के बारे में खुलासा करते हुए कहा, "हमें रिंकू सिंह के बारे में बहुत कुछ सोचना पड़ा और यह शायद हमारे लिए एक कठिन निर्णय था। उन्होंने कुछ भी गलत नहीं किया है और शुभमन गिल ने भी कुछ गलत नहीं किया है। यह संयोजन पर निर्भर करता है।" अब हमारे पास दो रिजर्व स्पिन गेंदबाज हैं, जो हमें रोहित के खिलाफ अधिक विकल्प देंगे। इसे दुर्भाग्य ही कहा जा सकता है कि रिंकू को रिजर्व खिलाड़ियों में रखा गया है, जो दर्शाता है कि वह 15 खिलाड़ियों वाली टीम में जगह बनाने के काफी करीब थे। आख़िरकार, हम केवल 15 खिलाड़ी ही चुन सके।"

Related News