पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी के गौतम गंभीर के साथ संबंधों के बारे में बहुत कुछ कहा और लिखा गया है। कई मौकों पर गंभीर ने धोनी से उनकी कप्तानी और 2011 में विश्व कप फाइनल में 97 रन की मशहूर पारी समेत कई बार खुलकर सवाल किए.

इससे कई अफवाहें उड़ीं, कि भारतीय क्रिकेट के दो दिग्गज क्रिकेटरों के बीच चीजें ठीक नहीं है। हालाँकि, हाल ही में गंभीर ने एमएस धोनी के साथ अफवाह पर अपनी चुप्पी तोड़ी, साथ ही यह भी खुलासा किया कि कैसे उनकी राय में कुछ मतभेद हैं, लेकिन उनके बीच आपसी सम्मान भी है।

गंभीर हाल ही में खेल प्रस्तोता जतिन सप्रू के यूट्यूब चैनल पर दिखाई दिए और धोनी के साथ अपने संबंधों के बारे में स्पष्ट किया।

"देखिए मेरे मन में उनके लिए काफी आपसी सम्मान है और यह हमेशा रहेगा। मैंने इसे ऑन एयर कहा है, मैं इसे आपके चैनल पर कहूंगा, मैं इसे 138 करोड़ लोगों के सामने कहीं भी कह सकता हूं, कि अगर कभी जरूरत में, मुझे आशा है कि उसे कभी जरूरत नहीं होगी, लेकिन अगर जीवन में कभी जरूरत होती है, तो मैं उसके बगल में खड़ा होने वाला पहला व्यक्ति बनूंगा क्योंकि उन्होंने भारतीय क्रिकेट के लिए जो किया है, वह काबिले तारीफ़ है।

आगामी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) सीज़न में, लखनऊ सुपर जायंट्स को सलाह देते हुए दिखाई देंगे।

क्रिकेटर से कमेंटेटर बने इस क्रिकेटर ने इस बात पर भी प्रकाश डाला कि कैसे वह धोनी के नेतृत्व में सबसे लंबे समय तक 'उप-कप्तान' थे, और विचारों में अंतर के बावजूद, दोनों एक साथ है।

Related News