कुछ ही दिनों में इंडियन प्रीमियर लीग शुरू होने वाला है और सभी टीमों ने रणनीति बनाना शुरू कर दिया है। दिल्ली कैपिटल्स (DC) टीम का पहला मैच 27 मार्च को मुंबई इंडियंस के खिलाफ है. इससे पहले टीम के सभी खिलाड़ी तैयारियों में लगे हुए हैं. इस बीच डीसी के मुख्य कोच रिकी पोंटिंग ने सीजन शुरू होने से पहले सभी खिलाड़ियों को भाषण दिया है.

क्रिकेट के इतिहास में सबसे सफल कप्तानों में से एक ऑस्ट्रेलिया के रिकी पोंटिंग ने दिल्ली कैपिटल्स से जुड़े सभी खिलाड़ियों को एक परिवार की तरह व्यवहार करने को कहा है। रिकी पोंटिंग ने अपने भाषण में कहा कि जब तक हम एक परिवार की तरह नहीं होंगे, हम अच्छा क्रिकेट नहीं खेल पाएंगे। रिकी पोंटिंग ने खिलाड़ियों से कहा है कि चाहे वह टीम का कप्तान हो या कोई भी स्टाफ, वह सभी को एक ही नजरिए से देखता है। उन्होंने सभी को निर्देश दिया कि वे अपने होटल के कमरे का दरवाजा खुला रखें, मैं भी ऐसा ही करूंगा.

पोंटिंग ने ऐसा इसलिए कहा ताकि खिलाड़ियों के बीच आपसी बॉन्डिंग बन सके और सभी आपस में घुल मिल सकें। "हमारी टीम ने हाल के दिनों में अच्छा प्रदर्शन किया है और सफलता हासिल की है। हमें कुछ सप्ताह एक साथ बिताना है, अगर हम हंसी और खुशी के साथ आगे बढ़ते हैं तो हम सफल होंगे। डीसी टीम इस बार आईपीएल सीजन में जा रही है। ऋषभ पंत की कप्तानी में पिछले सीजन में भी पंत ने डीसी की कमान संभाली थी, मगर फिर उन्हें श्रेयस अय्यर की जगह जिम्मेदारी दी गई थी. अब वे टीम के कप्तान हैं.

Related News