अजिंक्या रहाणे की कप्तानी में भारतीय टीम ने मेलबर्न में ऑस्ट्रेलिया को सीरीज के दूसरे मैच में आठ विकेट से शिकस्त दी है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी का तीसरा मैच 7 जनवरी से सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (SCG) में खेला जाएगा। इसी बीच आज हम कप्तान की कुल संपत्ति के बारे में आपको बताने जा रहे हैं।

अजिंक्या रहाणे एक निम्न मध्यम वर्ग के परिवार से है, प्रारंभिक अवस्था में वह एक बहुत ही छोटे कोचिंग सेंटर में प्रशिक्षण लेते थे क्योंकि उसका परिवार उससे अधिक खर्च नहीं कर सकता था। बहुत कम लोग जानते हैं कि रहाणे कराटे ब्लैक बेल्ट हैं। उन्होंने अपनी लॉन्ग टाइम गर्लफ्रेंड राधिका धोपावकर से 2014 में शादी की।

Powerportz.com के अनुसार, अजिंक्य रहाणे की कुल संपत्ति फरवरी 2020 तक लगभग 9 मिलियन डॉलर यानी लगभग 65 करोड़ होने का अनुमान है। अजिंक्या रहाणे की कुल संपत्ति भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) से उनकी कुल कमाई में एक सक्रिय भारतीय क्रिकेट के रूप में है। वर्तमान में रहाणे का वेतन ग्रेड ए बीसीसीआई अनुबंध के तहत प्रति वर्ष 5 करोड़ है।

अजिंक्या रहाणे 2020 में आईपीएल का भी हिस्सा रहे। उन्हें दिल्ली कैपिटल्स ने 5.25 करोड़ में खरीदा था। अजिंक्या रहाणे के पास महाराष्ट्र में एक लक्जरी डिजाइनर घर है। इसके अलावा वह देश भर में कई अचल संपत्तियों के मालिक हैं।

Related News