ICC ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की प्राइज मनी की घोषणा कर दी है। केवल विजेता टीम को ही करोड़ों रुपए नहीं मिलेंगे बल्कि हिस्सा लेने वाली टीम को भी अच्छी राशि मिलेगी।

WTC का फाइनल भारत और न्यूजीलैंड के बीच 18 से 22 जून तक साउथैम्पटन में खेला जाएगा। दोनों ही टीमें इसके लिए तैयारी करने में जुटी है।

विजेता टीम को मिलेगी इतनी राशि
वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की ट्रॉफी जीतने वाली टीम को 1.6 मिलियन (16 लाख) अमेरिकी डॉलर देने का ऐलान ICC ने किया है। ये राशि 11 करोड़ 72 लाख रुपये के करीब पहुंचती है।

उपविजेता टीम को विजेता टीम की आधी रकम प्राइज मनी के रूप में मिलेगी। इसका अर्थ ये है कि फाइनल हारने वाली टीम को 8 लाख यूएस डॉलर यानि लगभग 5 करोड़ 85 लाख रुपये मिलेंगे।

बाकी टीमों को क्या मिलेगा?
विजेता और उपविजेता टीम के अलावा अन्य टीमों को भी पुरस्कृत राशि दी जाएगी। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के पॉइंट्स टेबल पर नंबर 3 पर रहने वाली टीम को करीब 3 करोड़ 29 लाख रुपये (4 लाख 50 हजार डॉलर) मिलेंगे। नंबर 4 पर रहने वाली टीम को लगभग 2 करोड़ 56 लाख रुपये (3 लाख 50 हजार डॉलर) की पुरुस्कार राशि मिलेगी।

नंबर 5 पर रहने वाली टीम को लगभग 1 करोड़ 46 लाख रुपये (2 लाख डॉलर) का चेक दिया जाएगा। शेष टीमों यानि पॉइंट्स टेबल पर नंबर 6 से नंबर 9 तक की टीमों को एक-एक लाख डॉलर यानि करीब 73 लाख रुपये प्राइज मनी मिलेगी।

मैच ड्रॉ या टाई होने पर ऐसे होगा बटवारा
वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल ड्रॉ या टाई होने पर दोनों टीमों के बीच राशि को आधा आधा बांटा जाएगा।

Related News