आज आईपीएल 2021 का एलिमिनेटर मुकाबला खेला जाएगा, जिसमें रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स से होगा। दोनों टीमों का मैच शाम साढे़ सात बजे से शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में होगा। दोनों ही टीमों के लिए ये मुकाबला अहम है क्योकिं जो भी टीम हारेगी वो बाहर हो जाएगी। जीतने वाली टीम क्वालीफायर-2 में दिल्ली कैपिटल्स से टकराएगी। आरसीबी ने लीग चरण में बेहद ही उम्दा प्रदर्शन किया है और 18 पॉइंट्स लेकर प्लेऑफ में जगह बनाई है। बंगलौर प्वाइंट्स टेबर में तीसरे स्थान पर रही। केकेआर ने पहले चरण की तुलना में दूसरे चरण में उम्दा खेल दिखाया। कोलकाता 14 पॉइंट्स चौथे स्थान पर रही।

बैंगलोर के विरुद्ध कोलकाता का पलड़ा भारी

बैंगलोर और कोलकाता मौजुदा सीजन में तीसरे बार आमने-सामने होंगी। दोनों जब लीग चरण में भिड़ी तो एक एक मैच जीती है। वहीं, आरसीबी और केकेआर के आईपीएल में खेले गए कुल 29 मुकाबलों में कोलकाता का पलड़ा भारी रहा है। केकेआर ने 16 मैचों में जीत दर्ज की तो आरसीबी ने 13 बार जीत की पताका फहराई। दोनों के बीच हुए पिछले पांच मैचों में बैंगलोर की टीम हावी रही है। इस दौरान आरसीबी ने 4 और कोलकाता ने 1 मैच जीता।

क्या दोनों की प्लेइंग इलेवन में होगा बदलाव?

रॉयल चैलेंजर्स अपनी जीत की लय को एलिमिनेटर में बरकरार रखना चाहेगी। आरसीबी की प्लेइंग इलेवन में बदलाव की संभावना नहीं है। दूसरी ओर, कोलकाता टीम में एक बदलाव हो सकता है। चोट के कारण कई मैचों से बाहर धाकड़ ऑलराउंडर आंद्रे रसेल की अंतिम एकादश में वापसी हो सकती है।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की संभावित प्लेइंग इलेवन (RCB Probable Playing 11)
विराट कोहली (कप्तान), देवदत्त पडिक्कल, श्रीकर भारत (विकेटकीपर), डेनियल क्रिश्चियन, ग्लेन मैक्सवेल, एबी डिविलियर्स, शाहबाज अहमद, हर्षल पटेल, जॉर्ज गार्टन, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल।

कोलकाता नाइट राइडर्स की संभावित प्लेइंग इलेवन (KKR Probable Playing 11)
इयोन मोर्गन (कप्तान), शुभमन गिल, वेंकटेश अय्यर, नितीश राणा, राहुल त्रिपाठी, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), शाकिब अल हसन/आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, लॉकी फर्ग्यूसन, शिवम मावी, वरुण चक्रवर्ती।

Related News