रणवीर सिंह की मोस्ट अवेटेड फिल्म 83 सिनेमाघर में 24 दिसंबर को रिलीज हो चुकी है। इस फिल्म में रणवीर पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव का रोल निभा रहे हैं। भारत ने पहली बार 1983 में वनडे वर्ल्ड कप कपिल देव की कप्तानी में लार्ड्स के मैदान वेस्टइंडीज को हराकर जीता था।

रिपोर्ट के मुताबिक, मेकर्स ने फिल्म 83 के लिए कपिल देव समेत 1983 विश्व कप की भारतीय टीम के खिलाड़ियों के कैरेक्टर दिखाने के लिए उन्हें भारी भरकम रकम दी है। बॉलीवुड हंगामा की एक रिपोर्ट के अनुसार, निर्माताओं ने '83' के लिए1983 विश्व कप विजेता टीम को कुल मिलाकर लगभग 15 करोड़ रुपये का भुगतान किया। भारत के पूर्व कप्तान कपिल देव को सबसे ज्यादा पांच करोड़ रुपये मिले, जबकि बाकी टीम को 10 करोड़ रुपये मिले।

आज हम आपको कपिल देव की कुल संपत्ति के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके बारे में आपको जानकरी नहीं होगी। तो आइए जानते हैं इस बारे में।

कपिल देव की कुल कुल संपत्ति 30 मिलियन अमरीकी डालर होने का अनुमान है, जो भारतीय मुद्रा में लगभग 220 करोड़ रुपये के बराबर है। उनकी अधिकांश आय और निवल संपत्ति क्रिकेट से आती है। साथ ही श्री देव की ब्रांड वैल्यू बहुत अधिक है और वह दुनिया भर में सबसे सम्मानित खिलाड़ी भी हैं। वह एक कमेंटेटर के रूप में विभिन्न अंतर्राष्ट्रीय और राष्ट्रीय क्रिकेट मैचों से भी बड़ी रकम कमाते हैं।

कपिल देव की संपत्ति में चंडीगढ़ का एक आलीशान घर भी शामिल है। वह देश भर में विभिन्न व्यवसायों के मालिक हैं, चंडीगढ़ और पटना में एक रेस्टॉरेंट के भी मालिक है। कपिल देव के पास पोर्श पैनामेरा है, जिसकी कीमत लगभग 2.67 करोड़ रुपए है।

Related News