शोएब अख्तर की स्पीड वर्ल्ड क्रिकेट में शोएब अख्तर की पहचान रही है। इसकी गति के कारण दुनिया इसे रावलपिंडी एक्सप्रेस कहती है। उनके हाथ से निकल रही गेंदें इतनी तेज थीं कि बल्लेबाज उनका सामना करने से कतराते थे. उनका रन-अप देखकर अच्छे बल्लेबाजों के पसीने छूट गए। लेकिन अब क्रिकेट के मैदान पर तहलका मचाने वाले शोएब अख्तर को लेकर जो खबर सामने आ रही है, वह अच्छी नहीं है. इस खबर की पुष्टि खुद अख्तर ने की है।

हालांकि, शोएब अख्तर अब पाकिस्तान के तेज गेंदबाज से पूर्व तेज गेंदबाज बन गए हैं। लेकिन विश्व क्रिकेट में उनकी गति की बराबरी करने वाला कोई नहीं है। ऐसे में जब यह खबर आएगी कि इतनी तेजी का व्यापारी फिर कभी नहीं दौड़ पाएगा, तो उसके चाहने वालों को जरूर निराशा होगी।

मेरे दौड़ने के दिन खत्म हो गए: शोएब अख्तर

शोएब अख्तर ने सोशल मीडिया पर जानकारी शेयर की है कि वह फिर कभी दौड़ नहीं पाएंगे। उन्होंने इसकी एक वजह भी बताई है, जिसके तार ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न में हुए उनके बड़े ऑपरेशन से जुड़े हैं. पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज ने कहा कि मेलबर्न में उनका घुटना रिप्लेसमेंट बहुत जल्द ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना होने वाला है।

अख्तर ने पाकिस्तान के लिए 224 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले

शोएब अख्तर पिछले कुछ समय से चर्चा में हैं। पाकिस्तान के आधिकारिक चैनल पीटीवी स्पोर्ट्स के एंकर नौमान नियाज के साथ उनके विवाद पर चर्चा हुई, जिसके बाद पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज ने एक लाइव टीवी शो में अपने इस्तीफे की घोषणा की। हालांकि बाद में एंकर नौमान नियाज ने अख्तर से माफी मांग ली।

अख्तर ने 2011 में क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास ले लिया। उन्होंने पाकिस्तान के लिए 46 टेस्ट, 163 वनडे और 15 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं। टेस्ट मैचों में अख्तर ने 25.69 की औसत से 178 विकेट लिए। वनडे में अख्तर ने 24.97 की औसत से 247 विकेट लिए हैं। टी20 अंतरराष्ट्रीय में अख्तर ने 22.73 की औसत से 19 विकेट लिए।

Related News