भारत के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज के तीसरे मैच में चोटिल हो गए थे। उसका हाथ फ्रैक्चर हो गया था। फिर भी वह टेस्ट मैच में भारत के लिए दूसरी पारी में बल्लेबाजी करना चाहते थे। लेकिन हनुमा विहारी और आर अश्विन को बल्लेबाजी करने की जरूरत नहीं थी और मैच को दोनों बल्लेबाजों ने ड्रा किया। क्योंकि जडेजा के हाथ में फ्रैक्चर था। उन्हें तेवा में सर्जरी करनी पड़ी।

यह पता चला है कि उन्हें सोमवार शाम को अस्पताल ले जाया गया था, जहां मंगलवार को उनकी सर्जरी हुई। रवींद्र जडेजा ने यह जानकारी दी है। ऑलराउंडर जडेजा ने मंगलवार को कहा कि सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में पिंक टेस्ट के दौरान पैर की अंगुली में चोट लगने के बाद उन्होंने सर्जरी कराई। रवींद्र जडेजा ने ट्वीट किया, "थोड़ी देर के लिए एक्शन (क्रिकेट), सर्जरी की जाती है, लेकिन मैं जल्द ही वापस आऊंगा।

भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने सोमवार को पुष्टि की कि जडेजा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच में नहीं खेलेंगे। मैच 15 जनवरी से शुरू होगा और गाबा में खेला जाएगा। सोमवार को तीसरे टेस्ट के तीसरे दिन बल्लेबाजी करते हुए जडेजा ने अपने पैर के अंगूठे को घायल कर लिया। बाद में वह स्कैन के लिए गया और परीक्षण से पता चला कि उसका अंगूठा उखड़ गया था। बीसीसीआई ने पुष्टि की है कि ऑलराउंडर भारत आने से पहले सिडनी में एक हाथ विशेषज्ञ के साथ चर्चा करेंगे। लेकिन अब, जडेजा के मुताबिक, सिडनी में उनकी सर्जरी हुई है। इसलिए सूत्रों के अनुसार वह छह सप्ताह के लिए टीम से बाहर हो सकते हैं।

Related News