बैडमिंटन टीम की ऐतिहासिक थॉमस कप जीत में अहम भूमिका निभाने वाले खिलाड़ियों में से एक किदांबी श्रीकांत ने इसे अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ उपलब्धियों में से एक बना दिया है। आपकी जानकारी के लिए बता दे की, भारतीय टीम ने 14 बार के चैंपियन इंडोनेशिया पर 3-0 से जीत के साथ पहली बार थॉमस कप जीता जिसमें श्रीकांत ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई क्योंकि उन्हें टूर्नामेंट में एक भी हार का सामना नहीं करना पड़ा।

श्रीकांत ने कहा है कि व्यक्तिगत स्पर्धाएं हमेशा टीम स्पर्धाओं से अलग होती हैं और हमें शायद ही टीम स्पर्धाएं खेलने को मिलती हैं और थॉमस कप फाइनल एक बड़ा टीम टूर्नामेंट है। इतना बड़ा टूर्नामेंट जीतना वाकई बहुत बड़ा पल है। इसे महसूस करने में और भी अधिक समय लगेगा। मैं इसे अपनी सबसे बड़ी जीत में से एक कहूंगा और मुझे खुशी है कि प्रत्येक खिलाड़ी ने बहुत अच्छा खेला। मुझे नहीं लगता कि यह व्यक्तिगत जीत है, यह सभी 10 खिलाड़ियों की जीत है, जब भी जरूरत पड़ी, प्रत्येक ने योगदान दिया।

स्पेन में पिछले साल विश्व चैंपियनशिप में रजत पदक जीतने वाले श्रीकांत ने कहा कि वह अपनी जीत की तुलना नहीं कर सकते मगर यह उनके करियर की सबसे बड़ी जीत में से एक थी। मैंने दिसंबर में विश्व चैंपियनशिप में भी अच्छा प्रदर्शन किया था और यह एक और टूर्नामेंट था जिसमें मैंने अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। मैं अपनी जीत की तुलना नहीं कर सकता, मैं अपनी इन जीतों को रैंक नहीं करना चाहता, ये सभी महत्वपूर्ण हैं।

Related News