भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने अपनी टीम गुजरात टाइटंस के साथ आईपीएल 2022 ट्रॉफी उठाने के बाद खुद को एक नई रॉयल एनफील्ड कॉन्टिनेंटल जीटी 650 उपहार में दी है। शमी ने इंस्टाग्राम पोस्ट के जरिए अपने गैरेज में नई एंट्री का खुलासा किया। क्रिकेटर ने रॉयल एनफील्ड कॉन्टिनेंटल जीटी 650 बाइक का टॉप-वेरिएंट खरीदा जो क्रोम फिनिश्ड फ्यूल टैंक के साथ आता है और इसकी कीमत 3.31 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है।

रॉयल एनफील्ड कॉन्टिनेंटल जीटी 650 वर्तमान में कंपनी का प्रमुख उत्पाद है और इसे 2018 में रॉयल एनफील्ड इंटरसेप्टर 650 के साथ भारत में लॉन्च किया गया था। लॉन्च के बाद से, कैफे रेसर दुनिया भर में बाइक उत्साही लोगों के लिए एक लोकप्रिय विकल्प रहा है। यहां भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद शमी द्वारा खरीदी गई रॉयल एनफील्ड कॉन्टिनेंटल जीटी 650 के बारे में जानने की जरूरत है।

Royal Enfield Continental GT 650 को एक सच्चे कैफे रेसर का सिल्हूट मिलता है। बाइक सिंगल-सीट काउल, क्लिप-ऑन हैंडलबार, रियर-सेट फुटरेस्ट और अपस्वेप्ट एग्जॉस्ट के साथ आती है ।


यह बाइक Royal Enfield द्वारा निर्मित सबसे बड़े और सबसे शक्तिशाली इंजन द्वारा संचालित है। 648cc का इंजन 47 हॉर्सपावर और 52Nm का टार्क पैदा करने में सक्षम है। इंजन को 6-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है। वर्ल्ड मोटरसाइकिल टेस्ट साइकिल (WMTC) के अनुसार बाइक का माइलेज 25.5 kmpl बताया जा रहा है।

कॉन्टिनेंटल जीटी में दोनों पहियों पर डिस्क ब्रेक पर बायब्रे (ब्रेम्बो द्वारा) ट्विन पिस्टन कैलिपर्स, डुअल चैनल एबीएस, 130 सेक्शन का रियर टायर, 36 स्पोक एल्युमिनियम अलॉय रिम्स, स्लिपर क्लच, 202 किलोग्राम का कर्ब वेट, 174 का ग्राउंड क्लीयरेंस और एक स्टील ट्यूबलर फ्रेम मिलता है। बाइक 12.5-लीटर फ्यूल टैंक के साथ आती है और दावा किया जाता है कि इसकी टॉप स्पीड 160 किमी / घंटा से अधिक है।

Related News