भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की श्रृंखला का दूसरा टेस्ट 26 दिसंबर से मेलबर्न में खेला जाना है। एडिलेड टेस्ट जीतने के बाद ऑस्ट्रेलिया सीरीज में 1-0 से आगे है। नियमित भारत के कप्तान विराट कोहली तीन टेस्ट मैचों के लिए टीम का हिस्सा नहीं होंगे क्योंकि वह पितृत्व अवकाश के कारण भारत लौट आए हैं। कोहली की जगह रहाणे टीम का नेतृत्व करेंगे। इस बीच, भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने टीम प्रबंधन पर पितृत्व के दायरे में भेदभाव का आरोप लगाया है।

सुनील गावस्कर ने कहा कि एक और खिलाड़ी, जो नियम के बारे में आश्चर्यचकित था, लेकिन उसने इसके बारे में कोई उपद्रव नहीं किया क्योंकि वह अभी भी नया है। यह खिलाड़ी है टी नटराजन। वह पहली बार पिता बने जब आईपीएल प्लेऑफ खेले जा रहे थे। उन्हें ऑस्ट्रेलिया टेस्ट श्रृंखला के लिए तैयार होने के लिए कहा गया था, लेकिन टीम के सदस्य के रूप में नहीं बल्कि एक नेट गेंदबाज के रूप में! जरा सोचिए, एक मैच विनर, भले ही दूसरे प्रारूप में, उसे नेट बॉलर कहा जाता है।

इसका मतलब यह है कि वह जनवरी के तीसरे सप्ताह में टेस्ट सीरीज़ की समाप्ति के बाद ही पहली बार घर लौट पाएगा और अपनी बेटी को देख सकेगा। दूसरी ओर, कप्तान अपने पहले बच्चे के जन्म के लिए पहले टेस्ट से वापसी कर रहा है। अगर अश्विन एक मैच में विकेट नहीं लेते हैं, तो उन्हें अगले मैच से हटा दिया जाएगा क्योंकि यह भारतीय क्रिकेट है। अलग-अलग खिलाड़ियों के लिए जिनके अलग-अलग नियम हैं!

Related News