स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को लगता है कि साथी स्पिनर और ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा की बल्लेबाजी बेहतर हो रही है। जडेजा ने श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट में आईएस बिंद्रा पीसीए स्टेडियम में शानदार प्रदर्शन करते हुए करियर की सर्वश्रेष्ठ नाबाद 175 रन की पारी खेली और फिर मैच में 87 रन बनाकर 9 विकेट लिए। उसने पिछले चार-पांच वर्षों में जिस तरह से बल्लेबाजी की है, वह वास्तव में बेहतर हो गया है। वह जिस संख्या में बल्लेबाजी कर रहा है वह मेरी राय में थोड़ा कम है। बल्लेबाजी एक पायदान ऊपर चली गई है।

अश्विन ने जिसके बाद मैच के तीसरे दिन तीसरे स्पिनर जयंत यादव को कुछ ओवर देने का कारण बताया। 'बीच में हम दोनों ने महसूस किया कि जयंत ने ज्यादा गेंदबाजी नहीं की है और वह टीम में तीसरे स्पिनर हैं, रोहित ने उन्हें कुछ ओवर भी दिए।' कभी-कभी टीम में तीसरे स्पिनर का होना इतना आसान नहीं होता और उसका ख्याल रखना महत्वपूर्ण होता है। जडेजा अपना ओवर गिराने के लिए काफी उदार थे। दोनों पारियों में अश्विन ने 2/49 और 4/47 लेने के अलावा बल्ले से शानदार 61 रन बनाए।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, अपने बेहतर बल्लेबाजी प्रदर्शन के बारे में बात करते हुए, अश्विन ने टिप्पणी की, "मेरे पास चार सप्ताह का अवकाश था। मैं बल्ले से योगदान देना चाहता था, सकारात्मक रहना चाहता था। मैंने बल्लेबाजी पर काम किया। मैं अब योगदान करने के लिए उत्सुक हूं।भारत का दूसरा सबसे बड़ा विकेट है। - मैच के दौरान टेस्ट में टेकर ने कपिल देव के 434 विकेटों को पीछे छोड़ते हुए तेज गेंदबाजों मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह के प्रयासों की सराहना की।

Related News