भारत के पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग रविवार को विराट कोहली के बारे में अपमानजनक बयान देने के लिए प्रशंसकों के रोष का निशाना बन गए। भारत और इंग्लैंड के बीच पांचवें टेस्ट के लिए कमेंट्री पैनल के सदस्य सहवाग ने कोहली को "छमिया" के रूप में संदर्भित किया, जब बाद में उन्हें सैम बिलिंग्स के एकतरफा टेस्ट के तीसरे दिन आउट होने के बाद जश्न में नाचते हुए देखा गया था। घटना तब हुई जब इंग्लैंड की पहली पारी के 60वें ओवर में मोहम्मद सिराज ने बिलिंग्स को 36 रन पर क्लीन बोल्ड कर दिया।


सहवाग की टिप्पणी भारतीय समर्थकों को पसंद नहीं आई, जिन्होंने सोशल मीडिया पर पूर्व सलामी बल्लेबाज की आलोचना की। सहवाग को इंटरनेट यूजर्स ने लाइव टेलीविजन पर कोहली को "छमिया" के रूप में संदर्भित करने के लिए आलोचना की थी। कुछ लोगों ने सहवाग की टिप्पणी को क्रिकेट के खेल के लिए "अपमानजनक" और "अनुचित" बताते हुए कमेंट्री टीम से बाहर करने की भी मांग की। एक व्यक्ति ने लिखा- "यह इतना सस्ता और गैर-पेशेवर है और ऐसा कुछ खेल के पूर्व खिलाड़ी से आ रहा है !?"

इससे पहले, सहवाग को जॉनी बेयरस्टो के शतक को कोहली के साथ बाद के तर्क से जोड़ने के लिए आलोचना मिली थी। टेस्ट के तीसरे दिन, कोहली और बेयरस्टो को तीखे शब्दों का आदान-प्रदान करते हुए देखा गया, इससे पहले कि बाद में भारतीय गेंदबाजों ने रेड-बॉल क्रिकेट में अपना 11वां शतक पूरा किया। सहवाग ने कोहली पर बेयरस्टो को भड़काने का आरोप लगाया। सहवाग के अनुसार अगर कोहली ने बेयरस्टो को उत्तेजित नहीं किया होता तो बेयरस्टो पुजारा की तरह खेलना जारी रखते, लेकिन उनके तर्क ने उन्हें "पंत" बना दिया है।

इंग्लैंड बनाम भारत: 5वां टेस्ट
जहां तक ​​मौजूदा टेस्ट के तीसरे दिन का सवाल है, बेयरस्टो ने 140 गेंदों में 106 रन बनाकर इंग्लैंड को बल्लेबाजी के पतन से बचाया। हालांकि, बेयरस्टो की बल्ले से वीरता के बावजूद, इंग्लैंड को भारतीय गेंदबाजों ने 284 रन पर आउट कर दिया। मोहम्मद सिराज, जिन्होंने एक अच्छी तरह से सेट बेयरस्टो को आउट किया, उन्होंने पारी में चार विकेट लिए।

भारत ने दूसरी पारी में 132 रनों की विशाल बढ़त के साथ प्रवेश किया। शुभमन गिल और हनुमा विहारी कोहली और पुजारा के महत्वपूर्ण साझेदारी करने से पहले जल्दी आउट हो गए। कोहली को बेन स्टोक्स ने 20 रन पर आउट कर दिया। ऋषभ पंत तीसरे दिन तीसरे सत्र के अंत में पुजारा के साथ शामिल हुए। उन्होंने तीसरे दिन स्टंप्स पर भारत के लिए 125/3 पर समाप्त करने के लिए एक और साझेदारी की। पंत और पुजारा भारत के लिए चौथे दिन क्रमश: 30 और 50 रन के अपने रातोंरात स्कोर के साथ बल्लेबाजी शुरू करेंगे।

Related News