भारतीय टीम की 'द वॉल' कहे जाने वाले बल्लेबाज राहुल द्रविड़ आज फिर से चर्चे में है, क्युकी भारतीय टीम ने रोमांच से भरपूर दूसरे वनडे में श्रीलंका को 3 विकेट से हरा दिया. वैसे तो अपने 16 साल के बेहतरीन करियर में द्रविड़ ने क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में 25 हजार से ज्यादा रन बनाए हैं।

उन्होंने भारत के लिए 164 टेस्ट मैचों में 13288 रन बनाए, जिसमें 36 शतक, 63 अर्धशतक शामिल हैं। बात करें वनडे क्रिकेट में भारत के लिए 344 मैच खेलकर 12 शतक और 83 अर्धशतकों की मदद से 10889 रन बनाए। आज उनके बर्थडे पर हम आपको उनकी कुल संपत्ति के बारे में बताने जा रहे हैं।

राहुल द्रविड़ एक भारतीय जन्मे क्रिकेटर हैं जिनकी कुल संपत्ति $ 40 मिलियन लगभग 293 करोड़ रुपए है। राहुल द्रविड़ ने पेशेवर क्रिकेट खेलने के साथ-साथ भारतीय राष्ट्रीय टीम के सदस्य के रूप में अपनी कमाई की है।

राहुल द्रविड़ ने कई ब्रांड का एंडोर्समेंट भी किया है जिसके जरिए वे मोटा पैसा कमाते हैं। इनमे रीबॉक, कैस्ट्रोल, मैक्स लाइफ और जिलेट शामिल हैं।


उनके पास इंदिरा नगर, बेंगलुरु में एक शानदार घर है, जिसकी कीमत 4 करोड़ रुपए है। उनके कार संग्रह में मर्सिडीज बेंज जीएलई शामिल है जिसकी कीमत 80 लाख रुपए है, बीएमडब्ल्यू 5 सीरीज की कीमत 72 लाख और ऑडी क्यू 5 लग्जरी एसयूवी की कीमत 55 लाख रु है।

Related News