शनिवार (31 जुलाई) को भारत के लिए टोक्यो ओलंपिक 2020 की शुरुआत मिली-जुली रही। तीरंदाजी में अतनु दास हार गए। कमलप्रीत कौर ने इसके बाद डिस्कस थ्रो में इतिहास रचा और फाइनल में जगह बनाई। वहीं, भारतीय महिला हॉकी टीम ने जीत हासिल की। ऐसे में अब बुरी खबर सामने आ रही है.

महिला बॉक्सिंग में 75 किलोग्राम भार वर्ग का सेमीफाइनल भारत की पूजा रानी और दुनिया की नंबर एक चीन की ली कियान के बीच खेला गया। इसमें भारत की पूजा रानी को 0-5 से एकतरफा हार माननी पड़ी है। इसके साथ ही उनका ओलिंपिक 2020 का सफर यहीं खत्म हो गया है और वह बाहर आ गई हैं।

मैच के पहले दौर में चीन की लीवर पूजा ने बढ़त बना ली। हालांकि चीन के ली ने फिर भी आक्रामक खेल दिखाया। इस बार पूजा ने रक्षात्मक और आक्रामक रणनीति का इस्तेमाल किया। हालांकि परीक्षकों ने इस दौर में चीनी मुक्केबाज को 5-0 से मात दी। (भारतीय मुक्केबाज पूजा रानी महिला मिडिलवेट (69-75 किग्रा) क्वार्टर फाइनल में चीन की ली कियान से 0-5 से हार गईं)

दूसरे दौर में ली ने पूजा को 5-0 से हराया। लीज के सामने इस बार पूजा कमजोर नजर आई। इस मैच में ली पूजा पर पूरी तरह हावी हो गए थे। ली ने तीसरे दौर में भी पूजा को हराया। इसलिए उन्हें इस मैच में 5-0 से हार का सामना करना पड़ा।

Related News