खेल डेस्क। अमेरिका और वेस्टइंडीज की संयुक्त मेजबानी में दो जून से शुरू हो रहे टी20 विश्व कप 2024 में क्रिकेट प्रशंसकों की नजर पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली पर भी रहेगी, जिन्होंने हाल ही में इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें संस्करण में अपनी बल्लेबाजी से सभी का दिल जीता है। उन्होंने इस टूर्नामेंट में सर्वाधिक रन बनाए हैं। विराट कोहली का पाकिस्तान के खिलाफ रिकॉर्ड बहुत ही शानदार रहा है।

पाकिस्तान के खिलाफ आईसीसी टी20 विश्व कप की पांच पारियों में विराट कोहली ने 308 रन बनाए हैं। उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ चार अर्धशतकीय पारियां खेली हैं। नौ जून को न्यूॉयर्क के नसऊ काउंटी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में पाकिस्तान के खिलाफ खेले जाने वाले मैच में भी क्रिकेट प्रशंसकों को विराट कोहली से इसी प्रकार के प्रदर्शन की उम्मीद है।

विराट कोहली चार पारियों में रहे हैं नाबाद
विराट कोहली पाकिस्तान के खिलाफ विश्व कप की पांच में से चार पारियों में नाबाद रहे हैं। पाकिस्तान के खिलाफ पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली का रिकॉर्ड इतना शानदार है कि वहां के गेंदबाज भी उनसे काफी डरते हैं।

पाकिस्तान के खिलाफ विराट कोहली का ऐसा रहा है रिकॉर्ड
भारत के स्टार क्रिकेट विराट कोहली ने 2012 विश्व कप में 61 गेंद में नाबाद 78 रन, 2014 में नाबाद 36, 2016 में नाबाद 55 रन, 2021 में 57 रन और 2022 विश्व कप में नाबाद 82 रन की तूफानी पारी खेली थी। 2022 विश्व कप में नाबाद 82 रन की पारी के माध्यम से विराट कोहली ने पाकिस्तान के जबड़े से जीत छीन ली थी।

PC: espncricinfo

Related News