pc: Exchange4media

सौरभ तिवारी ने भारत के महान कप्तान एमएस धोनी की प्रशंसा करते हुए उन्हें "झारखंड क्रिकेट का भगवान" कहा। यह उल्लेखनीय है कि धोनी एकमात्र ऐसे कप्तान हैं जिन्होंने आईसीसी के सभी तीन प्रमुख सफेद गेंद टूर्नामेंट - टी20 विश्व कप (2007), वनडे विश्व कप (2011) और चैंपियंस ट्रॉफी (2013) में जीत हासिल की है।


तिवारी ने इस बात पर जोर दिया कि धोनी ने झारखंड को वैश्विक स्तर पर पहचान दिलाई है. इसके अलावा, तिवारी ने अपनी टीम के सदस्यों में आत्मविश्वास जगाने की धोनी की क्षमता और अपने साथियों के प्रति उनके अटूट समर्थन पर प्रकाश डाला।

सौरभ तिवारी ने स्पोर्ट्स नाउ को बताया- "एमएस धोनी झारखंड क्रिकेट के भगवान हैं। जब से उन्होंने भारत के लिए खेलना शुरू किया, लोग हमें एक टीम के रूप में जानने लगे। उन्हें पता चला कि झारखंड कहां है। एमएस धोनी ने हमें आत्मविश्वास दिया और जब भी वह आसपास या शहर में होते थे, हमारे अभ्यास सत्र में भाग लेने के लिए आते हैं। कभी-कभी, वह अभ्यास खेलों में भी भाग लेते हैं। उनका समर्थन हमारे लिए सब कुछ है, "।

"धोनी भैया जब टीम का नेतृत्व कर रहे होते हैं तो काफी फ्रीडम देते हैं। भले ही आप प्रदर्शन नहीं कर रहे हों तब भी वह आपके साथ खड़े रहेंगे। टीम का नेतृत्व करने के अलावा जब धोनी भैया विकेट के पीछे खड़े होते हैं तो वह गेंदबाजों की काफी मदद करते हैं। आपको बताएंगे कि विकेट कैसी प्रतिक्रिया दे रहा है और वह आपको सटीक फील्ड प्लेसमेंट में भी मदद करेंगे।"

भारत के पूर्व क्रिकेटर सुरेश रैना ने हाल ही में राष्ट्रीय टीम के मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा की कप्तानी कौशल की प्रशंसा की और उनकी तुलना महान कप्तान धोनी से की। रैना ने रोहित की नेतृत्व क्षमता की सराहना करते हुए अपने बयान में धोनी का नाम लिया।

रोहित के नेतृत्व में, भारतीय क्रिकेट टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट श्रृंखला को एक गेम शेष रहते सफलतापूर्वक जीत लिया। शुरुआत में 0-1 से पिछड़ने के बावजूद, भारत ने शानदार वापसी करते हुए थ्री लायंस के खिलाफ लगातार तीन मैच जीते। इस जीत ने न केवल भारत का घरेलू दबदबा बरकरार रखा, बल्कि घरेलू धरती पर उनकी लगातार 17वीं टेस्ट सीरीज जीत भी दर्ज की।

Follow our Whatsapp Channel for latest News

Related News