PC: dnaindia

ऋषभ पंत वर्तमान में बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में पुनर्वास से गुजर रहे हैं और फरवरी के अंत तक फिट होने की संभावना है।

19 दिसंबर 2023 को दुबई में आईपीएल नीलामी 2024 से पहले, दिल्ली कैपिटल्स प्रबंधन ने पुष्टि की है कि भारत के स्टार बल्लेबाज ऋषभ पंत, जो सर्जरी के बाद क्रिकेट खेलने से ब्रेक पर हैं, फ्रेंचाइजी के लिए कप्तान के रूप में वापसी करेंगे। क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार, आगामी आईपीएल 2024 संस्करण में।


प्रबंधन ने यह भी उल्लेख किया कि पंत वर्तमान में बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में पुनर्वास से गुजर रहे हैं और फरवरी के अंत तक फिट होने की संभावना है। हालांकि, आईपीएल मैचों में पंत की भागीदारी एनसीए प्रबंधकों की मंजूरी पर निर्भर करेगी।

पिछले साल नए साल की पूर्व संध्या पर एक घातक दुर्घटना के बाद अपने दाहिने घुटने की सर्जरी कराने और अपनी पीठ और टखनों की चोटों से जूझने के बाद, पंत की अंतरराष्ट्रीय या घरेलू क्रिकेट में वापसी की संभावना संदिग्ध रही है।

अधिकारियों ने यह भी संकेत दिया है कि अगर बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड) से मंजूरी मिल जाती है तो पंत अपनी विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी फिर से शुरू कर देंगे। वरना स्टार खिलाड़ी को खुद को बैटिंग और फील्डिंग तक ही सीमित रखना पड़ेगा. पंत को आईपीएल 2024 में दिल्ली कैपिटल्स के लिए एक प्रभावशाली खिलाड़ी के रूप में भी इस्तेमाल किए जाने की संभावना है।

भीषण दुर्घटना के बाद उबरने के चक्कर में पंत को पिछले साल पूरा आईपीएल सीजन छोड़ना पड़ा था. 26 वर्षीय खिलाड़ी को बहुप्रतीक्षित आईपीएल नीलामी 2024 से पहले दिल्ली ने बरकरार रखा है।

Related News