pc: abplive

आईपीएल 2024 का एलिमिनेटर मैच आज राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला जाएगा। यह मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से शुरू होगा। जो टीम जीतेगी वह फाइनल के करीब पहुंच जाएगी, जबकि हारने वाली टीम टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगी। आइए एक नजर डालते हैं इस अहम मुकाबले के लिए दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन पर। इसके अतिरिक्त, हम आपको पिच रिपोर्ट और मौसम की जानकारी प्रदान करेंगे।

पिच रिपोर्ट:
अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम की पिच आम तौर पर बल्लेबाजों के लिए मददगार होती है। हालाँकि, सीमाएँ बड़ी हैं, जिससे बल्लेबाजों के लिए रन बनाना थोड़ा मुश्किल हो जाता है। इसके अलावा, नई गेंद वाले तेज गेंदबाजों को कुछ सहायता मिलती है, जिससे जल्दी विकेट गिरने की संभावना बढ़ जाती है। जैसे-जैसे मैच आगे बढ़ता है, बल्लेबाजी आसान हो जाती है।

मौसम की रिपोर्ट:
रिपोर्ट्स के मुताबिक, राजस्थान और बैंगलोर के बीच होने वाले एलिमिनेटर मुकाबले में बारिश का कोई खतरा नहीं है। प्रशंसक बिना किसी रुकावट के पूरे मैच का आनंद ले सकते हैं। हालाँकि, खेल में बाद में ओस महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकती है, जिससे दूसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने वाली टीमों को फायदा होगा।

मैच के प्रमुख खिलाड़ी:
इस मैच में बैंगलोर की ओर से विराट कोहली, राजस्थान की ओर से संदीप शर्मा, बैंगलोर के कप्तान फाफ डु प्लेसिस, राजस्थान के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट और बैंगलोर के तेज गेंदबाज यश दयाल जैसे खिलाड़ी अहम भूमिका निभा सकते हैं। यश दयाल का संदीप शर्मा और यशस्वी जयसवाल के खिलाफ अच्छा रिकॉर्ड है।

एलिमिनेटर में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए संभावित प्लेइंग इलेवन:

फाफ डु प्लेसिस (कप्तान)
विराट कोहली
ग्लेन मैक्सवेल
रजत पाटीदार
कैमरून ग्रीन
महिपाल लोमरोर
दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर)
कर्ण शर्मा
यश दयाल
लॉकी फर्ग्यूसन
मोहम्मद सिराज

इम्पैक्ट प्लेयर: स्वप्निल सिंह

एलिमिनेटर में राजस्थान रॉयल्स की संभावित प्लेइंग इलेवन:

यशस्वी जयसवाल
टॉम कोहलर-कैडमोर
संजू सैमसन (कप्तान/विकेटकीपर)
रियान पराग
ध्रुव जुरेल
रोवमैन पॉवेल
रविचंद्रन अश्विन
ट्रेंट बोल्ट
संदीप शर्मा
आवेश खान
युजवेंद्र चहल

इम्पैक्ट प्लेयर: नांद्रे बर्गर.

Related News