खेल डेस्क। अमेरिका और वेस्टइंडीज की संयुक्त मेजबानी में दो जून से शुरू हो रहे टी20 विश्व कप 2024 में क्रिकेट प्रशंसकों की नजर भारतीय कप्तान रोहित शर्मा पर रहेंगी। भारतीय टीम को इस विश्व कप में नौ जून को पाकिस्तान के खिलाफ भी मैच खेलना है। टूर्नामेंट में नौ जून को न्यूॉयर्क के नसऊ काउंटी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में भारत-पाक मैच खेला जाएगा।

आज हम आपको जानकारी देने जा रहे हैं कि विश्व कप में रोहित शर्मा का पाकिस्तान के खिलाफ प्रदर्शन कैसा रहा है। आपको जानकर हैरानी होगी कि रोहित शर्मा का पाकिस्तान के खिलाफ प्रदर्शन बहुत ही खराब रहा है। रोहित शर्मा 2007 से लेकर पाकिस्तान के खिलाफ हर मैच में भारतीय टीम का हिस्सा रहे हैं। वह इस साल भी पाकिस्तान के खिलाफ मैच खेलेंगे।

रोहित शर्मा ने टी20 विश्व कप में पांच पारियों में बना सके हैं केवल 68 रन
भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने पाकिस्तान के खिलाफ टी20 विश्व कप में पांच पारियों में केवल 68 रन बनाए हैं। उनकी सबसे बड़ी पारी नाबाद 30 रन की रही है, जो उन्होंने 2007 विश्व कप के फाइनल में खेल थी।

पाकिस्तान के खिलाफ बहुत ही शर्मनाक रहा है रिकॉर्ड
इसके अलावा भारत का ये स्टार क्रिकेटर विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ 30+ का आंकड़ा भी नहीं छू सका है। 2012 विश्व कप में रोहित को बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला था। वहीं, 2014 में रोहित शर्मा ने पाकिस्तान के खिलाफ 24 रन, 2016 में 10 रन, 2021 में शून्य और 2022 में चार रन पर ही पवेलियन लौट गए थे।

PC: espncricinfo

Related News