बीसीसीआइ ने पुराने चयन समिति को टी20 वर्ल्ड कप 2022 के खत्म होने के तुरंत बाद भंग कर दिया और अब नई चयन समिति का गठन किया जायेगा। रोहित शर्मा की जगह हार्दिक पांड्या को टीम का नया कप्तान बनाने की मांग भी की जा रहे है। हालांकि पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सलमान बट्ट इस बात से सहमत नहीं हैं कि रोहित शर्मा को हार्दिक पांड्या की जगह भारतीय टी20 टीम का कप्तान बनाया जाए। उन्होंने ऐसे लोगों पर निशाना साधा है जो मांग कर रहे हैं कि पांड्या को कप्तान बनाया जाए।

सलमान बट ने अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए कहा कि मुझे ये पता नहीं है कि वो कौन लोग हैं जो हार्दिक पांड्या को टी20 कप्तान बनाने का सपना देख रहे हैं और उन्हें कप्तान के रूप में देख रहे हैं। इसमें कोई शक नहीं है कि हार्दिक पांड्या बहुत टैलेंटेट हैं और वो आइपीएल में बतौर कप्तान सफल भी रहे हैं, लेकिन रोहित शर्मा ने अपनी टीम मुंबई इंडियंस को पांच बार चैंपियन बनाया है। अगर टी20 वर्ल्ड कप 2022 में रोहित शर्मा ने रन बनाए होते तो शायद इस तरह की मांग नहीं उठ रही होती।

सलमान बट ने आगे कहा कि इस बार कुल 12 टीमों ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 में हिस्सा लिया था जिसमें इंग्लैंड चैंपियन बनी और 11 कप्तान फेल रहे तो क्या सभी टीमों का प्रदर्शन खराब रहा था। वर्ल्ड कप किसी एक ही टीम को जीतना था। एशिया में लोगों की आदत है कि वो तुरंत ही बड़े बदलाव की मांग करने लगते हैं। उन्होंने कहा कि लोग सिर्फ अपनी राय देना चाहते हैं और इसी की वजह से वो कप्तान बदलने की मांग करने लगते हैं। वहीं जिन 11 टीमों के कप्तानों को वर्ल्ड कप में निराशा हाथ लगी तो क्या आप सभी टीमों के कप्तानों को बदल देंगे क्या।

Related News