आईपीएल 2020 का 12वां मुकाबला कोलकाता नाइटराइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच आज शाम 7:30 बजे से दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। कोलकाता को अपने पिछले मैच में हार का सामना करना पड़ा था जबकि RR ने ये मैच शानदार तरह से जीता था। राजस्थान ने इस सीजन में अपने दोनों मैच जीते हैं जबकि कोलकाता को एक जीत और एक हार मिली है। इसलिए इस मैच में दोनों ही टीमें जीतना चाहेंगी।

कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) को अगर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की रेस में जारी रहना चाहती हैं तो उन्हें राजस्थान रॉयल्स को हराना होगा जो कि अभी बेहतरीन फॉर्म में चल रही है।

पिछले मैच में राजस्थान रॉयल्स ने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ 224 रन बनाए। रॉयल्स ने अपने दोनों मैच जीते हैं और उसने बड़ी आसानी से 200 रन की संख्या को पार किया है। इन मैच में संजू सैमसन और राहुल तेवतिया का योगदान अहम रहा है। दोनों ही खिलाड़ी काफी फॉर्म में है।

पिच रिपोर्ट

शारजाह और अबू धाबी क्रिकेट स्टेडियम की तुलना में दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम बिल्कुल अलग है। यहाँ का मैदान काफी बड़ा है। ऐसे में तेज गेंदबाजों को यहां मदद मिलने की पूरी संभावना है।

मैच प्रेडिक्शन

हमारा मैच प्रेडिक्शन मीटर कहता है कि इस मैच में राजस्थान रॉयल्स को जीत मिलेगी. हालांकि, मैच के क्लोज रहने की पूरी संभावना है.

राजस्थान रॉयल्स की संभावित प्लेइंग इलेवन

स्टीव स्मिथ (कप्तान), जोस बटलर (विकेटकीपर), संजू सैमसन, रॉबिन उथत्पा, रियान पराग, राहुल तेवतिया, टॉम करन, जोफ्रा आर्चर, श्रेयस गोपाल, अंकित राजपूत, जयदेव उनादकट

कोलकाता नाइटराडइर्स की संभावित प्लेइंग इलेवन

शुभमन गिल, सुनील नारायण, नितीश राणा, दिनेश कार्तिक (कप्तान और विकेटकीपर), इयॉन मोर्गन, आंद्रे रसेल, वरुण चक्रवर्ती, कमलेश नागरकोटी, कुलदीप यादव, शिवम मावी और पैट कमिन्स.

Related News