टीम इंडिया ने एडिलेड में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट की दूसरी पारी में एक शर्मनाक रिकॉर्ड कायम किया है। भारतीय टीम ने दूसरी पारी में 9 विकेट गंवाए और केवल 36 रन बनाए। भारतीय बल्लेबाज मोहम्मद शमी तेज गेंदबाज पैट कमिंस की गेंद पर चोटिल हो गए और वह रिटायर्ड हर्ट हो गए। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहले टेस्ट के तीसरे दिन भारत की दूसरी पारी महज 36 रनों पर सिमट गई। सबसे शर्मनाक बात यह है कि एक भी भारतीय बल्लेबाज दोहरे आंकड़े तक नहीं पहुंचा है।

नाइट वॉचमैन के बुमराह का विकेट गंवाने के बाद भारतीय बल्लेबाज मैदान में उतरे थे। भारत के टेस्ट विशेषज्ञ बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे खाता भी नहीं खोल सके। कुल तीन भारतीय बल्लेबाज गोल्डन डक बन गए। भारत ने ऑस्ट्रेलिया के सामने जीत के लिए 90 रनों का लक्ष्य रखा है।

टीम इंडिया, जिसने पहली पारी के आधार पर अच्छी बढ़त ली, वह एक बड़ा स्कोर बनाना चाहती थी और ऑस्ट्रेलिया के लिए सभी दरवाजे बंद कर देना चाहती थी। जब तीसरे दिन का खेल शुरू हुआ, तो पैट कमिंस और जोश हेजलवुड की जोड़ी ने मोर्चा संभाला। एक के बाद एक विकेट गिरे और लकीर जारी रही। भारतीय बल्लेबाज हेजलवुड और कमिंस गेंद के खिलाफ ढह गए।

टीम इंडिया ने टेस्ट इतिहास में अपने सबसे कम स्कोर के लिए एक शर्मनाक रिकॉर्ड बनाया। अब तक भारत का क्रिकेट में सबसे कम स्कोर 42 रन रहा है। जो जून 1974 में इंग्लैंड के खिलाफ हुआ था। 1947 में जब टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सबसे सस्ते में आउट हुई, तो पूरी टीम 58 के स्कोर पर पवेलियन जा रही थी।

Related News