टीम इंडिया के सफर की शुरुआत ICC T20 World Cup 2022 में जितनी शानदार रही, उसका अंत दुखद के रूप में हुआ। बता दे की,भारत ने अपने पहले मैच में पाकिस्तान के जबड़ों से जीत छीन ली और मैच को 4 विकेट से जीत लिया। जिसके बाद टीम इंडिया ग्रुप 2 में टॉप कोर्ट पर टिके रहकर सेमीफाइनल में पहुंची, मगर वहां 10 नवंबर को भारत को इंग्लैंड के खिलाफ 10 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा. यह हार कई सालों तक भारत को चोट पहुंचाती रहेगी।

इस हार पर गंभीर ने कहा है कि, 'कोई ऐसा आएगा, जो शायद रोहित शर्मा से ज्यादा दोहरा शतक बनाएगा और विराट कोहली से ज्यादा शतक बनाएगा. मगर, मुझे नहीं लगता कि कोई भी भारतीय कप्तान कभी भी 3 आईसीसी ट्रॉफी जीत पाएगा।' कैप्टन कूल के नाम से मशहूर एमएस धोनी की कप्तानी में टीम इंडिया ने 2007 टी20 वर्ल्ड कप, 2011 वर्ल्ड कप और 2013 चैंपियंस ट्रॉफी जीती है।

आपकी जानकारी के लिए बता दे की,धोनी पूरी दुनिया में एकमात्र ऐसे कप्तान हैं जिनके नाम आईसीसी की तीनों ट्रॉफी हैं। टीम इंडिया के आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीतने का सिलसिला 2013 से चल रहा है। 2021 टी20 वर्ल्ड कप में भारत सेमीफाइनल में भी नहीं पहुंच पाया था।

इस बार, उन्होंने सेमीफाइनल में जगह बनाई, मगर उन्हें शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा। अब आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 का फाइनल मैच इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच 13 नवंबर को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाना है.

Related News