पिछले काफी सालों से भारत और पाकिस्तान के रिश्ते काफी खराब चल रहे हैं और इस का खामियाजा क्रिकेट प्रेमियों को भी भुगतना पड़ रहा है क्योंकि अब भारत और पाकिस्तान के बीच बहुत ही कम मैच खेले जाते हैं। अब सिर्फ एशिया कप, वर्ल्ड कप जैसे टूर्नामेंट में ही ये दोनों टीमें एक दूसरे के आमने सामने होती हैं। वैसे क्या आपको पता है पाकिस्तान में भी भारतीय टीम के खिलाड़ियों को काफी पसंद किया जाता हैं। एक खिलाड़ी जो पाकिस्तान में सबसे ज्यादा लोकप्रिय है वो है महेंद्र सिंह धोनी। जी हां पाकिस्तान में धोनी के बहुत सारे फैंस हैं इस बात का खुलासा पाकिस्तानी टीम के कप्तान सरफराज अहमद की पत्नी सैयदा खुशबख्त कर चुकी हैं।

पाकिस्तान में एमएस धोनी को किया जाता हैं खूब पसंद :


अपने निराले अंदाज और धाकड़ बल्लेबाजी के कारण धोनी भारत में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी काफी लोकप्रिय है। जितना ज्यादा धोनी को भारत में पसंद किया जाता हैं उतना ही विदेशों में भी किया जाता हैं। बता दें कि जिस वक्त पहली बार सरफराज पाकिस्तानी टीम के कप्तान बने थे तब उनकी पत्नी सैयदा खुशबख्त ने धोनी की बहुत तारीफ की थी।

उन्होंने अपने बयान में कहा था कि – ” धोनी एक बेहतरीन खिलाड़ी हैं उन्होंने कठिन से कठिन परिस्थितियों में अपनी टीम को जीत दिलाई हैं। मेरे पति ने भी उनसे बहुत कुछ सीखा है और उनको पूरा पाकिस्तान बहुत ज्यादा पसंद करता है।”

सैयदा ने साक्षी की भी जमकर की थी तारीफ :
सैयदा ने सिर्फ धोनी ही नहीं बल्कि उनकी पत्नी साक्षी धोनी की भी प्रशंसा की थी। साक्षी की तारीफ करते हुए सैयदा खुशबख्त ने कहा था कि – ” धोनी के लिए साक्षी बहुत लकी हैं, मैं उनकी बहुत इज्जत करती हुं। अगर कभी मेरी उनसे मुलाकात होगी तो मैं बहुत ज्यादा खुश होंगी और खुशी के मारे मुझे समझ नहीं आएगा की मैं उनसे क्या कहुं , मेरे पास बोलने के लिए शब्द नहीं होंगे। “

भारतीय क्रिकेट का अनमोल हीरा है महेंद्र सिंह धोनी :


फिलहाल धोनी कप्तानी छोड़ चुके हैं और टेस्ट क्रिकेट से भी संन्यास ले चुके हैं अब वे सिर्फ टी-ट्वेंटी और वनडे मैचों में खेलते हैं लेकिन भारतीय टीम का कप्तान रहते उन्होंने भारत को कई बड़ी उपलब्धियां दिलाई हैं। भारतीय टीम ने 2007 का टी-20 वर्ल्ड कप भी धोनी की कप्तानी में ही जीता था। 28 साल बाद जब भारत ने 2011 का वर्ल्ड कप जीता उस दौरान भी धोनी ही भारतीय टीम के कप्तान थे।

2011 वर्ल्ड कप फाइनल की धोनी की वो 91 रन की नाबाद पारी को भला कौन भुल सकता हैं, मैच के आखिरी ओवर में धोनी द्वारा लगाया गया शानदार छक्का भी आप सभी को जरूर याद होगा। इसके अलावा 2013 की चैंपियंस ट्रॉफी भी भारत धोनी की अगुवाई में ही जीता था।

भारत-पाकिस्तान क्रिकेट मैच किसी त्योहार से कम नहीं :


वैसे ये बात तो सच है कि भले ही भारत और पाकिस्तान एक-दूसरे के कट्टर विरोधी हो लेकिन जब बात क्रिकेट खिलाड़ियों की आती हैं तो दोनों देशों के लोग खिलाड़ियों को सम्मान देते हैं। जिस प्रकार पाकिस्तान में धोनी को पसंद किया जाता हैं उसी तरह भारत में भी शोएब मलिक और शोएब अख्तर जैसे दिग्गज खिलाड़ियों के काफी चाहने वाले हैं। जब कभी भी भारत-पाकिस्तान के बीच कोई मैच होता हैं तो दोनों देशों के समर्थकों का जोश देखने लायक होता हैं।

Related News