इंटरनेट डेस्क। भारतीय टीम इस समय इंग्लैंड दौरे पर गई हुई है। भारत और इंग्लैंड के बीच अभी हाल में 3 मैचों की टी20 व 3 वनडे मैचों की श्रृंखला खेली गई है। भारतीय टीम ने इंग्लैंड की धरती पर जहां टी20 सीरीज 2—1 से जीती। वहीं, इंग्लैंड की टीम ने भारत को वनडे सीरीज में 2—1 से हरा भारत के लगातार 10 सीरीज जीतने का सपना चकनाचूर कर दिया।

भारत और इंग्लैंड के बीच अब 5 टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाने वाली है। दोनों टीम के बीच 1 अगस्त से पहला टेस्ट मैच खेला जाएगा। आज हम आपको भारत के उन खिलाड़ियों के बारें में बता रहे है। जिनका इंग्लैंड की धरती पर शानदार प्रदर्शन रहा है। तो आइए नजर डालिए,

भारतीय टीम के वर्तमान कप्तान विराट कोहली इस समय शानदार फार्म में चल रहे है। कोहली ने क्रिकेट के मैदान के साथ—साथ ​मैदान के बाहर भी कई रिकॉर्ड बनाए है। विराट कोहली का इंग्लैंड की धरती पर शानदार रिकॉर्ड है। विराट कोहली ने इंग्लैंड में अब तक 19 वनडे मैच खेले है और लगभग 682 रन बनाए है। विराट कोहली टेस्ट सीरीज में भी इंग्लैंड के खिलाफ शानदार प्रदर्शन कर इंग्लैंड की धरती पर और भी अपना रिकॉर्ड बेहतर कर सकते है।

भारत के हिटमैन रोहित शर्मा ने इंग्लैंड के खिलाफ टी20 व वनडे सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया। रोहित शर्मा जहां इंग्लैंड के खिलाफ टी20 में शतक लगा कर अपने टी20 में सर्वाधिक तीन शतक ​किए। वहीं, वनडे सीरीज के पहले मैच में भी शानदार सैंकड़ा ठोकने में सफल रहे। रोहित शर्मा ने इंग्लैंड में 12 मैचों में 533 रन बनाए है। रोहित शर्मा को लेकिन शुरू के तीन टेस्ट मैचों में स्थान नहीं दिया गया है।

भारत के बाएं हाथ के तूफानी व ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन ने इंग्लैंड की धरती पर 14 वनडे मैच खेले है। इस गब्बर के नाम से मशहूर बल्लेबाज ने इस दौरान इंग्लैंड की धरती पर 856 रन बनाए है। धवन आगामी टेस्ट सीरीज में भी टीम के लिए उपयोगी पारी खेल सकते है।

स्विंग के बादशाह भुवनेश्वर कुमार ने अपनी आक्रामक गेंदबाजी से कई मैचों में टीम को विजयी बनाने में अहम योगदान दिया है। भुवी ने इंग्लैंड की धरती पर अब तक 14 मैच खेले है 18 विकेट लेने में कामयाब रहे है। भुवनेश्वर कुमार भी चोट के कारण इंग्लैंड के खिलाफ पहले तीन टेस्ट मैचों में अपने जलवे बिखेर नहीं पाएगे।

Related News