अमेरिकी महिला जिम्नास्ट और दुनिया की सबसे सफल एथलीटों में से एक साइमन बाइल्स बुधवार को कोर्ट रूम में रोने लगीं। वह टीम के पूर्व डॉक्टर लैरी नासर के यौन शोषण के बारे में अमेरिकी सीनेट के सामने गवाही दे रही थीं। उनके साथ दो अन्य खिलाड़ी एली राइसमैन और मिकाएला मारो भी भावुक हो गए।

अमेरिकी सीनेट की एक टीम नासिर में एफबीआई की जांच में एक दोष की जांच कर रही है, जो जेल में उम्रकैद की सजा काट रहा है। डॉक्टर नासिर को 300 युवतियों का यौन शोषण करने का दोषी पाया गया है। अमेरिकी सांसदों ने साइमन को बताया कि कैसे एफबीआई, अमेरिकी जिमनास्ट और ओलंपिक अधिकारी यौन शोषण को रोकने में विफल रहे। "मुझे स्पष्ट होने दो, मैं लैरी नासर के साथ-साथ इस पूरे जिमनास्ट को भी दोषी ठहराता हूं," वह रोया। जिससे इस प्रकार की घटना घटती है।

युवतियों के शोषण के लिए पूरी व्यवस्था जिम्मेदार है

सात ओलंपिक पदक और 25 विश्व चैम्पियनशिप पदक जीत चुके साइमन ने एफबीआई पर उनकी जांच करने का आरोप लगाते हुए कहा कि एफबीआई ने इन गंभीर मामलों में अपना काम ठीक से किया है। ताकि उसे अपराध करने दिया जा सके। जिसने, वीडियो को रातों-रात सनसनी बना दिया।

नासिर को उम्रकैद की सजा

गौरतलब है कि साल 2015 में पहली रिपोर्ट आने के बाद भी नासिर काफी लंबे समय तक टीम से जुड़े रहे और टीम की युवतियों को अपना शिकार बनाते रहे. उन्हें 2017 में जेल हुई थी। उन्हें 2017 में चाइल्ड पोर्नोग्राफी के लिए 60 साल की जेल की सजा सुनाई गई थी। उन पर मीतू के तहत सैकड़ों लड़कियों का यौन शोषण करने का आरोप लगा था. उन्हें विभिन्न अदालतों ने दोषी ठहराया और 175 और 125 साल जेल की सजा सुनाई। हालांकि उस वक्त नासिर ने कोर्ट में माफी मांगी थी।

Related News