IPL 2021 की शुरुआत 9 अप्रैल से होने जा रही है। नए सीज़न के पहले मैच में भारतीय क्रिकेट के दो सबसे बड़े दिग्गजों विराट कोहली और रोहित शर्मा की भिड़ंत देखने को मिलेगी। रोहित की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस ने पांच बार लीग का खिताब जीता है, जबकि विराट की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर अभी भी खाली हाथ है। लेकिन केवल आरसीबी ही नहीं बल्कि कुछ अन्य टीमें भी अब तक इस खिताब को जीतने में नाकाम रही हैं।

दूसरी ओर, मुंबई के प्रभुत्व के कारण, कुछ टीमें फिर से खिताब जीतने की प्रतीक्षा कर रही हैं। उस स्थिति में हर टीम जीतने की कोशिश करेगी, लेकिन कुछ खिलाड़ियों को उन्हें खिताब तक ले जाने की जिम्मेदारी लेनी होगी। चेन्नई सुपर किंग्स के पूर्व ऑलराउंडर स्कॉट स्टायरिस ने प्रत्येक टीम के एक खिलाड़ी को नामित किया है जो खिताब जीतने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकता है।

IPL 2021: आईपीएल नीलामी में रहे खाली हाथ, तो टीम इंडिया के इन 3 धुरंधरों ने  लिया संन्‍यास! | yusuf pathan r vinay kumar and naman ojha retired in  february unsold in

इसके बावजूद, केवल एक टीम चैंपियनशिप का खिताब जीतेगी। यह टीम अब किसकी होगी यह 30 मई को ही पता चलेगा, लेकिन तब तक हर टीम अपनी पूरी ताकत झोंक देगी। क्रिकेट जैसे खेल में, जीतने वाली एकमात्र टीम वही होती है जो जीतती है, लेकिन एक खिलाड़ी ऐसा होता है जो टीम की रीढ़ होता है।

Related News